IPL 2018: दूरदर्शन में मैच देखने वालों के लिए सबसे बड़ी खबर, अब डीडी नेटवर्क पर भी देख सकेंगे आईपीएल

भारत का त्योहार और दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग से जुड़ी सबसे बड़ी खबर है। अब आईपीएल का प्रसारण दूरदर्शन में भी होगा और डीडी नेटवर्क पर दर्शक इस लीग का लुत्फ उठा सकेंगे। ये पहली बार है जब दूरदर्शन पर आईपीएल प्रसारित किए जाएंगे। दूरदर्शन के अलावा स्टार इंडिया पर भी मैच देखे जा सकेंगे। लेकिन दूरदर्शन और आईपीएल के इतिहास में ये पहली बार हो रहा है जब मैचों को डीडी के नेटवर्क पर भी प्रसारित किया जाएगा। आयोजकों के इस कदम के बाद अब वो दर्शक भी आईपीएल रंग में रंग सकेंगे जो मैचों के लिए सिर्फ दूरदर्शन पर ही निर्भर रहते थे। इसके अलावा दूरदर्शन में आईपीएल के प्रसारित होने से अब इसकी लोकप्रियता में रिकॉर्ड उछाल आ सकता है।

दूरदर्शन में मैचों के प्रसारण के बाद अब ये टूर्नामेंट भारत के गांव-गांव तक अपनी पहुंच बना लेगा। क्योंकि दूरदर्शन फ्री है और ये हर जगह टेलीकास्ट होता है। माना जा रहा है कि इस कदम के बाद अब आईपीएल की टीवी रेटिंग्स भी काफी बढ़ सकती हैं। प्रसार भारती ने भी ट्वीट कर दूरदर्शन पर मैचों के प्रसारित होने की जानकारी दी है। प्रसार भारती ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘दूरदर्शन देखने वालों के लिए अच्छी खबर। पहली बार अब आप आईपीएल मैचों को दूरदर्शन पर देख सकेंगे।’

आपको बता दें कि आईपीएल का आगाज 7 अप्रैल से होने जा रहा है। पहले मैच में रोहित शर्मी की टीम मुंबई इंडियंस का सामना एम एस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। मुंबई की टीम टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है और सबसे ज्यादा बार ट्रॉफी जीतने वाली टीम है। तो वहीं, चेन्नई 2 साल के बाद आईपीएल में वापसी कर रही है और 2 बार खिताब जीत चुकी है।

Related Articles

Back to top button