IPL-2018: राजस्थान रॉयल्स ने द. अफ़्रीका में बेआबरु हुए स्मिथ की काट के लिए चुना साउथ अफ़्रीकी खिलाड़ी को

मुंबई: साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ तीसरे टेस्ट में बॉल टेंपरिंग के आरोप में एक साल के लिए टीम से बाहर हुए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ की जगह राजस्थान रॉयल्स ने साउथ अफ़्रीका से ही एक खिलाड़ी को चुना है. रॉजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीज़न के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हैनरिक क्लासेन को टीम में शामिल किया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को इसकी घोषणा की.

उल्लेखनीय है कि बॉल टैम्परिंग मामले में फंसने के कारण स्मिथ 12 माह के लिए प्रतिबंध का सामना कर रहे हैं. ऐसे में उन्होंने राजस्थान टीम के कप्तान पद से अपना नाम वापस ले लिया था.

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, “स्मिथ के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्लासेन को 50 लाख रुपये में रजिस्टर्ड एंड अवेलेबल प्लेयर पूल (आरएपीपी) से राजस्थान टीम में शामिल किया गया है.”क्लासेन ने हाल ही में भारत के खिलाफ वनडे मैच के साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया था. भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच में ही उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला था. इसके बाद तीन टी-20 मैचों की सीरीज के साथ क्लासेन ने टी-20 प्रारूप में भी पदार्पण किया.

Related Articles

Back to top button