IPL को लेकर आई अच्छी खबर ! बचे हुए मैच यूएई में होंगे, 10 अक्टूबर को फाइनल

कोरोना वायरस महामारी के कारण भारत में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन पर ब्रेक लग गया था। दुनिया में क्रिकेट का सबसे प्रसिद्ध T20 लीग का 14 वां संस्करण एक बार फिर से शुरू हो सकता है। हालांकि इसको लेकर अब तक आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि 29 मई को बीसीसीआई की होने वाली अहम बैठक में इसको लेकर फैसला किया जा सकता है।

सूत्र ने दावा किया है कि आईपीएल का 14वां सीजन एक बार फिर से 19 या 20 सितंबर से शुरू हो सकता है। आईपीएल के बचे हुए 31 मैचों का आयोजन यूएई में होगा। इस बात की भी संभावना जताई जा रही है कि बीसीसीआई फिलहाल अलग-अलग देशों के क्रिकेट बोर्ड और आईपीएल की फ्रेंचाइजी से भी बात कर रहा है। यह भी किया जा रहा है कि आईपीएल का फाइनल मुकाबला 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है। बचे हुए 31 मैच 21 दिनों के अंदर खेला जाएगा। 10 दिन डबल हेडेड मैच होंगे, 7 दिन सिंगल मैच होगा और चार प्लेऑफ मैच होंगे।

इससे पहले ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार बीसीसीआई चार अगस्त से शुरू होने वाली श्रृंखला को एक सप्ताह पहले खिसकाना चाहता है ताकि आईपीएल के बाकी बचे 31 मैचों का आयोजन किया जा सके। लेकिन ईसीबी ने कहा कि वे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इस श्रृंखला का आयोजन करेंगे क्योंकि भारतीय बोर्ड ने अभी तक बदलाव के लिये आधिकारिक आग्रह नहीं किया है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाकी बचे मैचों के आयोजन के लिये इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के कार्यक्रम में बदलाव करने का आधिकारिक आग्रह नहीं किया है।

Related Articles

Back to top button