INDW vs AUSW: फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को बनाने होंगे 173 रन

Cape Town: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम और भारतीय महिला टीम के बीच में केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जा रहा है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और बेथ मूनी के शानदार 54 रनों की बदौलत टीम 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 172 रनों का स्कोर बनाने में कामयाब रही.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग ने टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने का फैसला लेने में बिल्कुल भी देरी नहीं लगाई. वहीं पिछले मैच में अनफिट रहने वाली एलिसा हीली की टीम में वापसी देखने को मिली. हीली ने बेथ मूनी के साथ मिलकर पहले 6 ओवरों में बिना किसी नुकसान के स्कोर को 43 रनों तक पहुंचा दिया.

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को पहला झटका पारी के 8वें ओवर में उस समय लगा जब एलिसा हीली ने राधा यादव की एक गेंद पर बढ़कर शॉट खेलने का प्रयास किया और विकेटकीपर ऋचा घोष ने स्टम्पिंग करने में बिल्कुल भी देरी नहीं लगाई. एलिसा हीली ने 26 गेंदों का सामना करते हुए 25 रनों की पारी खेली.

एलिसा हीली के आउट होने के बाद मैदान पर उतरी कप्तान मेग लेनिंग ने बेथ मूनी के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया. इसके बाद मूनी ने अपना अर्धशतक तो पूरा किया लेकिन 37 गेंदों में 54 रनों की पारी खेलने के बाद वह शिखा पांडे की गेंद पर अपना विकेट दे बैठी. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरीं एश्ले गार्डनर ने आकर तेजी के साथ रन बटोरने का सिलसिला शुरू किया.

इसके बाद बेथ मूनी ने 18 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों की मदद से 31 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं कप्तान मेग लेनिंग ने अंतिम तक टिकी रहते हुए 49 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं भारतीय टीम की तरफ से इस मैच में शिखा पांडे ने 2 जबकि दीप्ति शर्मा और राधा यादव ने 1-1 विकेट हासिल किया.

Related Articles

Back to top button