IND vs AUS 3rd Test: इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया हारी, ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीता मुकाबला

Indore: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 का तीसरा मुकाबला टीम इंडिया ने गंवा दिया है. इंदौर में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम को 9 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है. यहां महज सवा दो दिनों में ही ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारत को पटखनी दे दी. ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए मैच के तीसरे दिन महज 76 रन बनाने थे, जो उन्होंने पहले सेशन में ही बना डाले.

यहां तीसरे दिन के पहले सेशन में 76 रन के टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत जरूर खराब रही थी लेकिन बाद में कंगारू बल्लेबाजों ने पहले बेहद संभलकर बल्लेबाजी की और फिर ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाते हुए जीत हासिल कर ली. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन के पहले ओवर में ही उस्मान ख्वाजा (0) का विकेट गंवा दिया था. इसके बाद उम्मीद जगी थी कि भारतीय टीम आसानी से ऑस्ट्रेलिया को यह टारगेट हासिल नहीं करने देगी, लेकिन ट्रेविस हेड (49) और मार्नस लाबुशेन (28) के बीच हुई 78 रन की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया की राह आसान कर दी.

इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. यहां ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों के सामने रोहित और शुभमन की जोड़ी ने तेज-तर्रार 27 रन की साझेदारी की लेकिन जैसे ही कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपने स्पिनर्स को गेंद थमाई तो भारतीय बल्लेबाजों की हालत खराब हो गई. 18 रन के भीतर ही टीम इंडिया ने अपने पांच विकेट गंवा दिए. इसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाजों ने कुछ संघर्ष किया लेकिन वह टीम इंडिया को महज 109 रन तक ही ले जा सके. यहां सभी विकेट ऑस्ट्रेलियाई स्पिन तिकड़ी ने लिए. मैथ्यू कुह्नेमन को 5, नाथन लायन को 3 और टोड मर्फी को 2 विकेट मिले.

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में ली 88 रन की बढ़त
इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी में संभली हुई शुरुआत की और उस्मान ख्वाजा (60), मार्नस लाबुशेन (31) और स्टीव स्मिथ (26) की पारियों की बदौलत पहले दिन का खेल खत्म होने पर 4 विकेट खोकर 156 रन बना डाले. लेकिन दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया अपने इस स्कोर में 41 रन ही जोड़ पाई और 197 पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में जडेजा ने 4 और उमेश यादव व अश्विन ने 3-3 विकेट झटके.

News Source Link: 

Related Articles

Back to top button