बबीता करेगी आरोपों की जांच,खेल मंत्रालय का बड़ा फैसला

भारत के स्टार पहलवानों की नाराजगी के बाद खेल मंत्रालय ने मंगलवार को बड़ा फैसला लिया है. खेल मंत्रालय ने स्टार पहलवान को बबीता फोगाट को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. दरअसल बीते दिनों भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर विनेश फोगाट ने यौन शोषण का आरोप लगाया था. जिसके बाद साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया सहित कई बड़े पहलवान जंतर- मंतर पर धरने पर बैठ गए. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने इन पहलवानों ने मीटिंग करके जांच का आश्वासन दिया और आश्वासन के बाद पहलवानों ने अपना धरना खत्म भी कर दिया था.

बृजभूषण पर लगे आरोपों की जांच के लिए खेल मंत्री ने 5 सदस्यीय समिति का गठन दिया. इसके बावजूद पहलवान नाराज थे. इस नाराजगी के बाद मंगलवार को पहलवान बबीता फोगाट को बृजभूषण सिंह के खिलाफ विभिन्न आरोपों की जांच के लिये गठित समिति में शामिल किया गया.

खेल मंत्रालय की गठित समिति बृजभूषण के खिलाफ यौन शोषण, उत्पीड़न, धमकी देना, वित्तीय और प्रशासनिक अनियमितताओं की जांच कर रही है. मंत्रालय ने बयान जारी कहा कि बबीता फोगाट को गठित समिति में शामिल करने की जानकारी दी. इस समिति में महान मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम, पूर्व पहलवान योगेश्वर दत्त , पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी तृप्ति मुरगुंडे, पूर्व साइ अधिकारी राधिका श्रीमन और टारगेट ओलिंपिक पोडियम योजना के पूर्व सीईओ राजेश राजगोपालन शामिल हैं.

News Source Link:

Related Articles

Back to top button