विराट कोहली ने किया T-20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान, वनडे और टेस्ट की संभालेंगे कमान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को जानकारी दी है कि वे टी-20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ रहे हैं। हालांकि उन्होंने ये साफ किया कि वे टी-20 विश्व कप में टीम की कमान संभालेंगे लेकिन उसके बाद वे सिर्फ टेस्ट और वनडे प्रारूप के कप्तान रहेंगे।

विराट कोहली ने ट्वीट कर लिखा, “मैं भारत का प्रतिनिध्तव करने के साथ भाग्यशाली रहा कि मैंने इस टीम की कप्तानी भी की। मैं उन सभी लोगों को शुक्रिया कहना चाहता हूं जिन्होंने इस सफर में मेरा साथ दिया। मैं आप लोगों के बिना यह नहीं कर सकता था। सभी खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, सिलेक्शन कमिटी, मेरे कोच और हर वह भारतीय जिसने हमारे जीतने की कामना की।”

अंत में उन्होंने लिखा, “बिलकुल, इस फैसले तक पहुंचने के लिए काफी समय लगा। अपने करीबी लोगों, रवि भाई और रोहित के भी साथ इस बारे में ढेर सारी चर्चा के बाद मैंने तय किया है मैं अक्टूबर में दुबई में होने वाले टी-20 विश्व कप के बाद टी-20 की कप्तानी छोड़ दूंगा। मैंने सेक्रेटरी मिस्टर जय शाह और बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली और सभी सेलेक्टर्स से भी इस बारे में बात की थी। मैं भारतीय क्रिकेट और भारतीय टीम के लिए काम करता रहूंगा।”

कुछ दिनों पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि रोहित शर्मा को टी20 टीम का कप्तान बनाया जाएगा, लेकिन कुछ देर बाद ही बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस रिपोर्ट को खारिज करते हुए बयान दिया था कि ऐसा कुछ नहीं है।

विराट कोहली ने अब तक टी-20 प्रारूप में भारत का 45 मैचों में नेतृत्व किया है। उनकी कप्तानी में भारत ने 29 मैच जीते और 14 मैच हारे हैं। उन्होंने बतौर कप्तान 1502 टी-20 रन बनाए हैं। वहीं, उनका एवरेज 48.45 का रहा है।

Related Articles

Back to top button