यूएई में किया जाएगा टी-20 विश्व कप का आयोजन : BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोमवार को आधिकारिक तौर पर यह घोषणा कर दी है की भारत में होने वाली आगामी टी-20 विश्व कप आयोजन अब यूएई में किया जाएगा। इससे पहले यह खबर आई थी की आईसीसी के इस टूर्नामेंट का इंडियन प्रीमियर लीग के बांकी बचे 14वें सीजन के तुंरत बाद किया जाएगा। टूर्नामेंट का आगाज 14 अक्टूबर से हो सकता है जबकि इसका फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जा सकता है।

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, ”हम आधिकारित तौर पर इस बात की घोषणा करते हैं की टी-20 विश्व का आयोजन अब यूएई में किया जाएगा। इससे संबधित सभी तरह की जानकारी जल्द की बता दी जाएगी।”

आपको बता दें कि आईसीसी ने इस महीने के शुरूआत में बीसीसीआई को चार सप्ताह का समय दिया था की इस दौरान वह बताए की टी-20 विश्व कप आयोजन वह कहां कराएंगे। ऐसे में कोरोना महामारी के कारण भारत में होने वाले इस टूर्नामेंट को बीसीसीआई ने यूएई स्थांरित करने का फैसला लिया है।

इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग के बांकी बचे 14वें सीजन को भी यूएई में खेला जाएगा, जिसका आयोजन सितंबर से अक्टूबर के बीच में होगा। बीसीसीआई अध्यक्ष के अलावा उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने भी इस बात की पुष्टि की है की विश्व कप का आयोजन यूएई में किया जाएगा।राजिव शुक्ला ने अपने बयान नें कहा, ”कोई नहीं जानता कि 2-3 महीने बाद क्या होने वाला है। सभी बातों को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया गया है कि बीसीसीआई आईसीसी को इसे यूएई में स्थानांतरित करने की सूचना देगा क्योंकि भारत के बाद यह आदर्श स्थल है। हम इसे भारत में होस्ट करना चाहते थे और हमारी पहली प्राथमिकता भारत थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण ऐसा नहीं हो सका है।”उन्होंने कहा, ”तिथियां समान होने जा रही हैं। आईपीएल के तुरंत बाद इसकी शुरुआत हो जाएगी। क्वालीफायर ओमान में हो सकते हैं और बाकी मैच तीन मैदानों पर होंगे – दुबई, अबू धाबी और शारजाह में।”

Related Articles

Back to top button