Home » भारत को हराते हुए ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

भारत को हराते हुए ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को सिडनी में खेले गए दूसरे वनडे में भारत को 51 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए स्टीव स्मिथ के शतक से चार विकेट पर 389 रन बनाये। इसके जवाब में भारतीय टीम 9 विकेट पर 338 रन ही बना सकी। कप्तान विराट कोहली (89 रन) और लोकेश राहुल (76 रन) ने अर्धशतकीय पारी खेली।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बार फिर डेविड वार्नर, एरॉन फिंच और स्टीव स्मिथ का बल्ला चला। वार्नर ने 77 गेंदें पर सात चौके और तीन छक्कों की मदद से 83 रन बनाए। फिंच ने 60 रन बनाने के लिए 69 गेंदें खेली और छह चौके तथा एक छक्का मारा। स्टीव स्मिथ ने इस सीरीज में लगातार दूसरा शतक जमाया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 64 गेंदों पर 104 रन बनाए। अपनी पारी में स्मिथ ने 64 चौके और दो छक्के मारे। मार्नस लाबुशैन भी अर्धशतक जमाने में सफल रहे। उन्होंने 61 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली। ग्लैन मैक्सवेल 29 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्के मार 63 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत के लिए मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिए।

टीमें :

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशैन, मोइजेज हेनरिक्स, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और एडम जाम्पा।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल,श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म