भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रहे तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। रुद्रप्रताप सिंह ने आज ही के दिन 4 सितंबर 2005 को टीम इंडिया की जर्सी पहनी थी। उन्होंने कहा कि यह मेरी जिंदगी के सबसे खुशनुमा सफर में पहला कदम था।
मंगलवार को उन्होंने टि्वटर पर भावुक संदेश के साथ क्रिकेट को अलविदा कहा। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने भारत के लिए 58 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच और 14 टेस्ट मैच खेले।
रुद्र प्रताप सिंह ने अपना एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच 2005 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। वहीं 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ कार्डिफ में उन्होंने अपना आखिरी एकदिवसीय मैच खेला था। वहीं उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ फैसलाबाद में खेला। इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मै च खेला।
32 वर्षीय आरपी सिंह ने टि्वटर पर लिखा, ‘आज मैं संन्यास का ऐलान करता हूं। मैं मेरे इस सफर को सफल बनाने वाले सभी साथियों को धन्यवाद कहता हूं।’ आरपी ने टेस्ट क्रिकेट में 40 विकेट लिए। वहीं 58 वनडे में 5.48 रन प्रति ओवर से 69 विकेट लिए। उन्होंने भारत के लिए 10 टी20 इंटरनैशनल भी खेले और इसमें उनके नाम कुल 15 विकेट रहे। आईपीएल में उन्होंने डेक्कन चार्जर्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए कुल 82 मैच खेले। उन्होंने कहा, ‘आज से 13 साल पहले 4 सितंबर 2005 को मैंने पहली बार भारतीय जर्सी पहनी।

Related Articles

Back to top button