Home » भारतीय खिलाड़ियों को PSL और पाकिस्तानी खिलाड़ियों को IPL में खेलता देखना चाहते हैं वसीम अकरम

भारतीय खिलाड़ियों को PSL और पाकिस्तानी खिलाड़ियों को IPL में खेलता देखना चाहते हैं वसीम अकरम

दुनिया की सबसे रंगारंग टी20 लीग आईपीएल में खेलने के लिए हर कोई उत्साहित रहता है। चाहे खिलाड़ी देशी हो या विदेशी वह इस लीग में परफॉर्म कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहचान बनाना चाहता है। इस लीग में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसे बड़े देशों के खिलाड़ी तो हिस्सा लेते हैं, लेकिन पाकिस्तान के खिलाड़ियों को बैन किया हुआ है।

2008 में जब इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत हुई थी तो शाहिद अफ्रीदी, उमर गुल और सोहेल तनवीर जैसे कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने इस लीग में हिस्सा लिया था, लेकिन अगले ही साल से राजनेतिक मसलों की वजह से आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को बैन कर दिया गया था।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज वसीम अकरम का मानना है कि पाकिस्तानी खिलाड़ी अगर आईपीएल खेलेंगे तो वह खुद को और निखार सकते हैं।

अकरम ने एएनआई से कहा “मेरा मानना है कि राजनीति की वजह से खेल का नुकसान नहीं होना चाहिए. राजनीति सरकार का मुद्दा है और इस वजह से दोनों देश क्रिकेट नहीं खेल पा रहे हैं। आईपीएल दुनिया की सबसे मुश्किल लीग में से एक है और पाकिस्तान के खिलाड़ी इसमें खेल कर अपने आप को निखार सकते हैं।”

इसी के साथ अकरम ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों को भी पाकिस्तान सुपर लीग में खेलना चाहिए। अकरम ने कहा “भारतीय खिलाड़ी अगर पाकिस्तान सुपर लीग में हिस्सा लेते हैं तो यह बेहतर होगा।”

अकरम ने आगे कहा “मुझे किसी भी खिलाड़ी की तुलना करना पसंद नहीं है। लेकिन मैं यह कहना चाहता हूं कि बाबर आज़म एक असाधारण प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपनी काबिलियत क्रिकेट के हर फॉर्मेट में दिखाई। मुझे बहुत खुशी होगी कि अगर बाबर इस तुलना को अच्छे तरीके से लें और अपनी बल्लेबाजी में कोहली जैसी निंरतरा लेकर आए।”

 

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म