बच्चन परिवार ने दिखाई आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स में हिस्सेदारी खरीदने में दिलचस्पी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के मालिक अपनी टीम को 12वें सीजन से पहले वित्तीय रूप से मजबूती देने के लिए अपनी हिस्सेदारी का आधा हिस्सा बेचने को तैयार हैं. हो सकता है कि बॉलीवुड सुपर स्टार अमिताभ बच्चन और उनके सुपुत्र अभिषेक बच्चन जल्द ही आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स में हिस्सेदार बन जाएं.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक खबर के अनुसार बच्चन परिवार ने इस प्रतिष्ठित टी-20 लीग में राजस्थान रॉयल्स में हिस्सेदारी खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है. रिपोर्ट के अनुसार बच्चन परिवार ने पहले चेन्नई सुपरकिंग्स और बाद में एक बार चैंपियन रही राजस्थान रॉयल्स की ओर रुख किया है. अखबार के अनुसार अभिषेक बच्चन की कुछ दिनों पहले राजस्थान रॉयल्स के सह मालिक मनोज बदाले से लंदन में मुलाकात हुई थी. टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक एबी कॉर्प के सीईओ रमेश पुलापाका ने इस बात की पुष्टि की है.

प्रेट्र के अनुसार कुछ दिनों पहले फ्रेंचाइजी के मौजूदा मालिकों ने बीसीसीआई के प्रमुख अधिकारियों से संपर्क किया था और अपनी 50 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के फैसले से अवगत कराया था. मनोज बदाले के पास राजस्थान रॉयल्स की सबसे ज्यादा हिस्सेदारी है.बच्चन परिवार के पास फुटबॉल की इंडियन सुपर लीग की चेन्नईयन एफसी और कबड्डी की जयपुर पिंक पैंथर्स में पहले ही हिस्सेदारी है.

बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा था, ‘हां, राजस्थान रॉयल्स अपनी हिस्सेदारी का बड़ा हिस्सा बेच रहा है और सबसे ज्यादा बोली लगाने वालों को ही यह मिलेगा. हमने जो कुछ सुना है कि यह करीब 50 प्रतिशत होगा और देश के कुछ बड़े व्यावसायिक घराने इस हिस्सेदारी को खरीदने के इच्छुक दिख रहे हैं.’ आईपीएल फ्रेंचाइजी राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के पूर्व मालिक संजीव गोयनका भी इस हिस्सेदारी को खरीदने के इच्छुक थे.2013 में हुई स्पॉट फिक्सिंग के मामले में लोढ़ा कमेटी की सिफारिश के बाद इस टीम को दो साल को लिए निलंबित कर दिया गया था. निलंबन से वापस लौटने के बाद राजस्थान की टीम ने बस एक सीजन ही खेला है.

Related Articles

Back to top button