टी20 विश्व कप में बुमराह की जगह लेंगे मोहम्मद शमी, BCCI ने आधिकारिक रूप से किया ऐलान

टी20 विश्व कप को लेकर टीम इंडिया लगातार अपनी तैयारी कर रही है। टीम इंडिया को अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेलना है। इन सबके बीच भारत को सबसे बड़ा झटका लगा था जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टी 20 विश्व कप से बाहर हो गए थे। अब टी20 विश्वकप में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को रखा गया है। इसको लेकर बीसीसीआई की ओर से आधिकारिक ऐलान भी कर दिया गया है। जय शाह की ओर से जारी एक बयान में लिखा गया है कि अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने मोहम्मद शमी को भारत के आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप टीम में जसप्रीत बुमराह के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया है।

इसके आगे बताया गया है कि शमी ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं और अभ्यास मैचों से पहले ब्रिस्बेन में टीम के साथ जुड़ेंगे। इसके साथ ही कहा गया है कि मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को बैकअप के रूप में नामित किया गया है और वे शीघ्र ही ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे। इसके अलावा दीपक चहर भी T20 विश्वकप के लिए स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ जुड़ने वाले थे। हालांकि चोट की वजह से वह बाहर हो चुके हैं। इसकी वजह से मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को स्टैंडबाई के रूप में रखा गया है। जसप्रीत बुमराह की जगह किसी को नामित करने के लिए भारत के पास 15 अक्टूबर तक का आखिरी समय था। भारत इस बात का इंतजार कर रहा था कि जसप्रीत बुमराह का आखिरी मेडिकल रिपोर्ट क्या आता है।

ICC T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

Related Articles

Back to top button