Home » टीम इंडिया को बड़ा झटका! चोट के चलते बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

टीम इंडिया को बड़ा झटका! चोट के चलते बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

भारतीय टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय टीम ने 8 विकेट से अपने नाम किया। वहीं दूसरा मैच जीतकर टीम इंडिया की नजरें अब सीरीज जीतने पर होंगी। लेकिन दूसरे मैच से पहले ही टीम इंडिया को एक तगड़ा झटका लगा है। दरअसल भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते इस पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। इतना ही नहीं इस गेंदबाज का टी20 वर्ल्ड से बाहर होना भी लगभग तय है।

लंबे समय से फिट नहीं हैं बुमराह

जसप्रीत बुमराह लंबे समय से अपनी चोट से जूझ रहे हैं। उनकी कमर में परेशानी और दर्द के चलते वो रेगुलर क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुमराह ने खेल में वापसी की थी। तीन मैचों की इस सीरीज में बुमराह ने आखिर के दो मुकाबले खेले थे। जहां उनकी तगड़ी गेंदबाजी से भारतीय फैंस की उम्मीदें जाग गई थीं। लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में पीट में लगातार दर्द रहने के चलते बुमराह नहीं खेल पाए थे। अब समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बीसीसीआई के एक सोर्स ने ये बात साफ तौर पर कह दी है कि बुमराह वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

एशिया कप से भी बाहर हुए थे बुमराह

जसप्रीत बुमराह पिछले कई महीनों से क्रिकेट से दूर हैं। बुमराह हाल ही में खत्म हुए एशिया कप मुकाबले में भी नहीं खेल पाए थे। उसी के चलते टीम इंडिया को सुपर 4 से बाहर होना पड़ा था। डेथ ओवर्स में टीम को बुमराह की कमी खली और भुवनेश्वर कुमार जैसे सीनियर गेंदबाज उनकी कमी पूरी करने में नाकामयाब रहे। रिपोर्ट्स की माने तों बुमराह करीब 4 से 6 हफ्ते के लिए अब क्रिकेट के मैदान से दूर रहेंगे। बुमराह का बाहर होना टीम इंडिया के मिशन वर्ल्ड कप 2022 के लिए एक बड़ा झटका है। अब देखना खास होगा कि बुमराह की जगह किस गेंदबाज को वर्ल्ड कप टीम में चुना जाता है।

शमी-सिराज में रहेगी टक्कर

वर्ल्ड कप टीम में बुमराह की जगह लेने के लिए सबसे ज्यादा टक्कर मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज में रहेगी। शमी वर्ल्ड कप के तीन रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं। टीम के सबसे सीनियर तेज गेंदबाजों में से एक होने के चलते उन्हें वर्ल्ड कप में बुमराह की जगह लेते हुए देखा जा सकता है।

टी20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

रिजर्व खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म