चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ने का हुआ फायदा, धोनी से काफी कुछ सीखा: जगदीशन

चेन्नई. तमिलनाडु के क्रिकेटर एन जगदीशन ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की ओर से खेलने का उन्हें काफी फायदा हुआ, क्योंकि उन्होंने कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी से काफी कुछ सीखने को मिला.

जगदीशन ने कहा कि सीएसके टीम का हिस्सा होने का मुझे काफी फायदा मिला है. तकनीकी पहलुओं से ज्यादा मैंने मानसिक चीजों के बारे में सीखा. धोनी काफी मददगार रहे. उन्होंने कहा कि मै खुद विकेटकीपर हूं और इस नाते धोनी से मैंने हमेशा सलाह मांगी और उन्होंने हमेशा मेरा मार्गदर्शन किया.

आईपीएल की मौजूदा चैम्पियन टीम के इस विकेटकीपर ने टीम के खिलाड़ियों का ध्यान रखने के लिए धोनी की तारीफ की. उन्होंने कहा कि वह जिस तरह से खिलाड़ी का ध्यान रखते है वह काफी कुछ सिखाता हैं. जब मदद की जरूरत हो तो उनसे बेहतर कोई खिलाड़ी नहीं हो सकता है. मैं तकनीकी पहलुओं पर उनसे हमेशा मदद लेता रहूंगा.

रविचंद्रन अश्विन के राष्ट्रीय टीम से जुड़ने के कारण टीएनपीएल (तमिलनाडु प्रीमियर लीग) में डिंडीगुल ड्रैगन्स के कप्तान बने इस 22 साल के खिलाड़ी ने कहा कि वह इस चुनौती के लिए हमेशा तैयार थे.

उन्होंने कहा कि हम हमेशा जानते थे कि अश्विन राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण टीम के साथ नहीं रहेंगे. मैं इसके लिए तैयार था और मैंने हमेशा कप्तानी का लुत्फ उठाया है. इससे मुझे एक खिलाड़ी के रूप में विकसित होने में मदद मिली है. अश्विन ने कप्तानी को लेकर मुझे काफी कुछ सिखाया है. उनकी टीम (डिंडीगुल ड्रैगन्स) कल टीएनपीएल के फाइनल में यहां मदुरै पैंथर्स का सामना करेगी.

Related Articles

Back to top button