गुरुराजा पुजारी ने जीता कांस्य पदक, संकेत सरगर के बाद वेटलिफ्टिंग में भारत को दिलाया दूसरा मेडल

वेटलिफ्टर गुरुराजा पुजारी (Gururaja Poojary) ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत को दूसरा मेडल दिला दिया है। पुजारी ने 61 किलोग्राम के इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया। उन्होंने कुल 269 किलोग्राम भार उठाया। गुरुराजा ने क्लीन एंड जर्क में अपने दूसरे प्रयास में 148 किलोग्राम भार उठाया। उन्होंने इसके बाद अपने तीसरे प्रयास में 151 kg उठाकर मेडल पर कब्जा किया। पुजारी से पहले पहले वेटलिफ्टर संकेत महादेव सरगर (Sanket Mahadev Sargar) ने मेंस 55 किलो भारोत्तोलन स्पर्धा में भारत की झोली में रजत पदक डाला था।

पुजारी के अलावा मलेशिया के अजनिल बिन ने 285 किग्रा भार के साथ गेम्स रिकॉर्ड बनाकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। वहीं, पापुआ न्यू गिनी के मोरिया बारू ने 273 किग्रा का भार उठाया और सिल्वर मेडल हासिल किया।

पुजारी ने स्नैच के अपने दूसरे अटेंप्ट में 118 किलो ग्राम वर्ग का लिफ्ट किया। उन्होंने इसके बाद इसमें दो किलो और वजन बढ़ाकर 120 किलोग्राम उठाने का फैसला किया लेकिन वह तीसरी बार सफल लिफ्ट नहीं कर सके। स्नैच में उनका स्कोर 118 किलो ग्राम रहेगा। मलेशिया के अजनिल बिन ने 127 किलोग्राम का भार उठाकर नया कॉमनवेल्थ रिकॉर्ड कायम किया।

Related Articles

Back to top button