केएल राहुल को लगी चोट, IND vs NZ टेस्ट सीरीज से बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारत (Indian Cricket Team) को जोर का झटका लगा है. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने यह जानकारी दी है. इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट टीम के सदस्य रहे सूर्यकुमार यादव को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है. बीसीसीआई ने बताया कि केएल राहुल की बायीं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव है. इस वजह से वे दो मैचों की टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे.

केएल राहुल अब बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी जाएंगे. अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले वे वहीं पर तैयारी करेंगे और चोट से उबरेंगे. भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत कानपुर में 25 नवंबर से होगी. केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खेले थे. हालांकि कोलकाता में हुए आखिरी मुकाबले में नहीं खेले थे. इसके बाद वे टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों के साथ कानपुर गए थे. मगर 23 नवंबर को ग्रीन पार्क स्टेडियम में टीम के शुरुआती अभ्यास सत्र में शामिल नहीं थे. इसमें टीम के बाकी सभी खिलाड़ियों ने भाग लिया हैं.

यहां शुभमन गिल को टीम के नेट सत्र के दौरान मयंक अग्रवाल के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए देखा गया. सीरीज के पहले टेस्ट मैच के उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा ने भी नेट में बल्लेबाजी की. समझा जा रहा है कि श्रेयस अय्यर या सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिलेगा और वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेगा.

इससे पहले की टीम रणनीति के अनुसार शुभमन के मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने की उम्मीद थी. क्योंकि केएल राहुल और मयंक अग्रवाल से पारी की शुरुआत कराने की योजना थी. राहुल की अनुपस्थिति में अब यह युवा सलामी बल्लेबाज अब पारी की शुरुआत ही करेगा. पहले टेस्ट में शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल पारी की शुरुआत कर सकते

Related Articles

Back to top button