एंडी मर्रे और निक किर्गीयोस की जोड़ी ने विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के अगले दौर में प्रवेश किया

विंबलडन। एंडी मर्रे और निक किर्गीयोस ने अपने जुझारूपन का अच्छा नमूना पेश करके बीच में दो सेट गंवाने के बावजूद विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के अगले दौर में प्रवेश किया। कूल्हे के दो आपरेशन और कई चोटों से जूझने वाले मर्रे ने दूसरे दौर के मुकाबले में क्वालीफायर ऑस्कर ओटी को 6-3, 4-6, 4-6, 6-4, 6-2 से हराया। दो बार के विंबलडन चैंपियन ने बाद में कहा, ‘‘मैं निश्चित तौर पर थक गया हूं। मैं दो बार फिसलकर नीचे भी गिरा। कोर्ट अच्छा नहीं था। लेकिन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। ’’

ऑस्ट्रेलिया के किर्गीयोस ने 21वीं वरीयता प्राप्त युगो हम्बर्ट को 6-4, 4-6, 3-6, 6-1, 9-7 से पराजित किया। रात के कर्फ्यू के कारण यह मैच पिछले दिन पूरा नहीं हो पाया था। इसके अलावा पहले दौर के लगभग दो दर्जन अन्य मैच तीसरे दिन समाप्त हुए। मर्रे की तरह 19 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नोवाक जोकाविच भी तीसरे दौर में पहुंच गये। उन्होंने केविन एंडरसन को 6-3, 6-3, 6-3 से हराया। जिन अन्य प्रमुख खिलाड़ियों ने तीसरे दौर में प्रवेश किया उनमें फ्रांसिस टिफोउ, सेबेस्टियन कोर्डा, फैबियो फोगनिनी, गरबाइन मुगुरुजा, सलोनी स्टीफन्स और इगा स्वीयातेक शामिल हैं।

वीनस विलियम्स और सोफिया केनिन को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। सोमवार और मंगलवार को बारिश के कारण पहले दौर के कई मैच तीसरे दिन पूरे किये। किर्गीयोस के अलावा दूसरे दौर में प्रवेश करने वाले अन्य खिलाड़ियों में आर्यना सबालेंका, येलेना ओस्टापेंको, विक्टोरिया अजारेंका, मारिन सिलिच, फेलिक्स आगुर अलियासामी और टेलर फ्रिट्ज प्रमुख हैं।

Related Articles

Back to top button