पंजाब ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया, केएल राहुल ने खेली आतिशी पारी

मोहाली: पंजाब ने रविवार को आईएसबिंद्रा स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के मैच में दिल्ली को छह विकेट से हरा दिया. दिल्ली ने पंजाब के सामने 167 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे पंजाब ने लोकेश राहुल की आतिशी पारी और करुण नायर के अर्धशतक के दम पर 18.5 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. राहुल ने महज 16 गेंदों में छह चौके और चार छक्के की मदद से 51 रन बनाए. उन्होंने सिर्फ 15 गेंद पर अर्धशतक जड़ा जो आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक है. वहीं नायर ने 33 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 50 रन बनाए.

दिल्ली ने बनाए थे 166 रन 
कप्तान गौतम गंभीर की अर्धशतकीय पारी की बदौलत दिल्ली ने पंजाब के खिलाफ सात विकेट गंवाकर 166 रन बनाए. पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टास जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. उन्होंने अफगानिस्तान के 17 वर्षीय आफ स्पिनर मुजीब उर रहमान को भी टीम में शामिल किया जो लीग में खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए.

गंभीर ने खेली 55 रन की पारी 
दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही, टीम ने महज 12 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो का विकेट खो दिया जो रहमान की गेंद पर पगबाधा हुए. कप्तान गंभीर ने रन आउट होने से पहले 42 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्के से 55 रन की पारी खेली. विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने भी 28 रन का योगदान दिया और क्रिस मौरिस 27 रन बनाकर नाबाद रहे. पंत ने 13 गेंद में चार चौके और एक छक्का जमाया जबकि मौरिस की 16 गेंद की पारी में एक चौका और एक छक्का शामिल था. रहमान ने चार ओवर में 28 रन देकर दो विकेट चटकाये जबकि शानदार क्षेत्ररक्षण करते हुए गंभीर को रन आउट भी किया. मोहित को भी 33 रन देकर दो विकेट मिले जबकि अश्विन और अक्षर पटेल ने एक एक विकेट प्राप्त किया.

ई-पत्रिका

धर्म

विचार

Scroll Up