ईशान किशन ने खेली आतिशी पारी, MI ने KKR को 102 रनों से रौंदा

कोलकाता। ईशान किशन के 17 गेंदों में अर्धशतक की मदद से मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के मैच में रनों का अंबार लगाने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स को 102 रन से हराकर प्लेआफ में प्रवेश की उम्मीदें प्रबल कर ली। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 210 रन बनाये। जवाब में केकेआर की पूरी टीम 18–1 ओवर में 108 रन पर आउट हो गई। आईपीएल में अब तक की उसकी यह सबसे बड़ी हार है। इस हार के बाद केकेआर और मुंबई इंडियंस दोनों के दस मैचों में 10 अंक है लेकिन नेट रनरेट के आधार पर मुंबई अंकतालिका में चौथे स्थान पर आ गई जबकि केकेआर पांचवें स्थान पर खिसक गई है।

ईशान ने केकेआर की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दी, खासकर कुलदीप यादव को लगातार चार छक्के जड़े। उसने 21 गेंद में पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 62 रन बनाकर मुंबई को विशाल स्कोर दिया। केकेआर की शुरूआत ही बेहद खराब रही और पूरे मैच में कोई बड़ी साझेदारी नहीं बन सकी। सुनील नारायण दूसरी ही गेंद पर मिशेल मैक्लीनागन का शिकार हुए जिनका कैच कृणाल पंड्या ने लपका। क्रिस लिन (21) और राबिन उथप्पा (14) भी बड़ी पारी नहीं खेल सके। हार्दिक पंड्या ने नीतिश राणा (21) और आंद्रे रसेल (2) को पवेलियन भेजकर मुंबई की वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।
एक समय मुंबई का स्कोर 32 रन पर एक विकेट था जो 11वें ओवर में 76 रन पर सात विकेट हो गया। उन्नीसवें ओवर की पहली ही गेंद पर कुलदीप यादव को आउट करके कृणाल ने केकेआर की पारी का अंत कर दिया। इससे पहले मुंबई की पारी का कायाकल्प 14वें ओवर से शुरू हुआ जिसने ईशान ने चाइनामैन कुलदीप की गेंदों पर 25 रन बनाये। मुंबई के 148 रन चौकों छक्कों से बने। ईशान ने डीप स्क्वेयर लेग पर कुलदीप को छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। इस सत्र में वह सुनील नारायण के साथ दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। ईशान ने अपनी पारी का अंत हेलिकाप्टर शाट के साथ किया।
मुंबई इंडियंस ने पांच ओवरों में 73 रन बनाये और दो विकेट पर 72 रन से 15 ओवर में स्कोर तीन विकेट पर 145 रन हो गया। ईशान के बाद बेन कटिंग ने आखिरी ओवर की पहली तीन गेंद पर छक्के लगाये। उसने नौ गेंद में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 24 रन बना डाले। मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने पीयूष चावला के आखिरी ओवर में 22 रन बनाये। कुलदीप ने तीन ओवर में 43 रन दिये जबकि चावला ने 48 रन देकर तीन विकेट लिये। सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (36) और एविन लुईस (18) ने मुंबई को शानदार शुरूआत दी। पहले तीन ओवरों में 24 रन बने ।पावरप्ले में नारायण ने रनगति रोकी और पहले दो ओवर में सिर्फ नौ रन दिये।

ई-पत्रिका

धर्म

विचार

Scroll Up