अगले साल ट्वेंटी20 विश्व कप के बाद संन्यास लेंगे श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा

श्रीलंका के सीमित ओवर टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा ने खुलासा किया कि वह अगले साल ट्वेंटी20 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. तेज गेंदबाज मलिंगा ने कहा कि वह इंग्लैंड एंव वेल्स में होने वाले आगामी विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. फिर वह अक्टूबर-नवंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले ट्वेंटी20 टूर्नामेंट के बाद अपने करियर का समापन करेंगे.

इस 35 वर्षीय खिलाड़ी ने सेंचुरियन में दूसरे ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अपनी टीम को दक्षिण अफ्रीका से मिली 16 रन की हार के बाद कहा, ‘विश्व कप के बाद मेरा क्रिकेट करियर समाप्त हो जाएगा. मैं टी20 विश्व कप में खेलना चाहता हूं और इसके बाद अपने करियर का समापन कर दूंगा.’

मलिंगा ने साथ ही कहा, ‘इसलिए मैंने उनसे कह दिया कि मैं प्रांतीय टूर्नामेंट में खेलूंगा. मैंने बोर्ड से कहा कि वो मुंबई टीम को इस बारे में सूचित कर दें क्योंकि ये उनका फैसला है. मैं टी-20 लीग की कमाई खोने के लिए तैयार हूं, मैं ये अपने देश के लिए कर रहा हूं.’ गौरतलब है श्रीलंका टीम के चयनकर्ताओं ने खिलाड़ियों से कहा है कि विश्व कप खेलने के लिए क्वालिफाई होने के लिए उन्हें आगामी सुपर प्रांतीय वनडे घरेलू टूर्नामेंट में खेलना होगा.

Related Articles

Back to top button