मुख्य सचिव हमला मामला: अब यह कदम उठाने पर विचार कर रही है केजरीवाल सरकार

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार मुख्यमंत्री निवास में पिछले सप्ताह मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर हुए कथित हमले के बाद अधिकारियों की सभी बैठकों की लाइव स्ट्रीमिंग करने पर विचार कर रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निवास पर 19 फरवरी को एक बैठक के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायकों और अन्य लोगों ने प्रकाश पर कथित तौर पर हमला कर दिया था। सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि योजना के अनुसार बैठकों की लाइव फीड आवाज के साथ एक वेबसाइट पर मुहैया कराई जाएगी।

उन्होंने कहा कि योजना को पारित कर दिया गया है और आगामी बजट में इस संबंध में बजट भी आवंटित किया जाएगा। अधिकारी ने कहा, ‘आधिकारिक बैठकों की लाइव स्ट्रीमिंग से लोग ये जान पाएंगे कि बैठक में किसने क्या कहा, चाहे वे निर्वाचित प्रतिनिधि हों या अधिकारी।’ उन्होंने कहा कि फाइल के आवागमन और नोटिंग को भी ऑनलाइन करने की योजना है। अधिकारी ने कहा, ‘फाइल के आवागमन और नोटिंग को भी ऑनलाइन करने की योजना है ताकि लोग ये देख पाएं कि किसने कितनी देर तक फाइल पर काम किया, किसने उसे अनुमति दी और किसने किसी विशेष फाइल पर क्या लिखा, चाहे वे निर्वाचित सरकार हो या अधिकारी।’

आम आदमी पार्टी की सरकार पहले भी यह आरोप लगा चुकी है कि कुछ अधिकारी शहर के प्रशासनिक कार्यों में बाधा उत्पन्न करते हैं। मुख्य सचिव पर कथित हमले के बाद से ही अधिकारी मुख्यमंत्री और उसके मंत्रिमंडल कर्मियों की बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं। वे केजरीवाल से घटना पर माफी मांगने की मांग कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button