मुख्यमंत्री शिंदे दिल्ली पहुंचे, शिवसेना सांसदों से करेंगे मुलाकात

महाराष्ट्र के शिवसेना संसदीय दल में विभाजन की सुगबुगाहट के बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे मंगलवार को उद्धव ठाकरे खेमे द्वारा दायर 16 विधायकों के खिलाफ अयोग्यता याचिका पर कानूनी रणनीति की समीक्षा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में हैं। याचिका पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के ‘प्रमुख नेता’ के रूप में चुने जाने के एक दिन बाद मंगलवार को शिंदे के शिवसेना सांसदों के अलग हुए धड़े से भी मिलने की संभावना है।

उन्होंने कहा, “मैं निश्चित रूप से सांसदों से मिलूंगा। केवल 14 ही क्यों, हमारे पास लोकसभा में 18 सदस्य हैं।

दिल्ली के अपने दौरे के बारे में पूछे जाने पर, मुख्यमंत्री ने कहा कि वह उद्धव ठाकरे खेमे द्वारा दायर 16 विधायकों के खिलाफ अयोग्यता याचिका पर कानूनी टीम के साथ चर्चा के लिए यहां आए हैं।

वह अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण के मुद्दे पर कानूनी टीम के साथ भी चर्चा करेंगे क्योंकि इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने की उम्मीद है।

शिंदे ने यहां संवाददाताओं से कहा, “महाराष्ट्र सरकार ओबीसी को न्याय प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।”

शिवसेना सदस्यों के अलग हुए धड़े के मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिलने की भी उम्मीद है, जिसमें उन्हें निचले सदन में एक अलग समूह के रूप में मान्यता देने की मांग की गई है। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के लिए निर्धारित महाराष्ट्र राजनीतिक संकट से संबंधित कई याचिकाओं के बारे में पूछे जाने पर, मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें न्यायपालिका में विश्वास है। “हमें अपनी न्यायपालिका में अटूट विश्वास और भरोसा है। लोकतंत्र में बहुमत का महत्व होता है।’

Related Articles

Back to top button