भाजपा ने खोजी सपा-बसपा दोस्ती की काट, अब गाँवों में रात्रि गुजारेंगे योगी

उत्तर प्रदेश में दलितों और पिछड़ों को लुभाने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपनी रातों की नींद को दांव पर लगा दिया है। डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती के दिन से भाजपा की ओर से शुरू किये गये ग्राम स्वराज अभियान के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रतापगढ़ जिले के कधाई मधुपुर गांव में रात गुजारेंगे और स्थानीय लोगों की समस्याएं जानेंगे। 26 अप्रैल को वह अमरोहा में रहेंगे और दलित बहुत सेवदल्ली न्याय पंचायत की एक ग्राम सभा में रात्रि प्रवास करेंगे। पूरे प्रदेश में इस अभियान के तहत 4200 गांव चुने गये हैं।

योगी सरकार में शामिल विभिन्न मंत्री केशव प्रसाद मौर्य, रीता बहुगुणा जोशी, आशुतोष टंडन, श्रीकांत शर्मा, जयप्रकाश निषाद, सिद्धार्थ नाथ सिंह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय और भाजपा के कई पदाधिकारियों को भी गांवों में रात्रि विश्राम के काम में लगाया गया है। इसके अलावा कई केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों और विधायकों के भी गांवों में रुकने के कार्यक्रम तय किये जा रहे हैं। पार्टी ग्रामीण क्षेत्रों की नाराजगी को देखते हुए वहां अपनी सक्रियता बढ़ा रही है। इसके अलावा मंगलवार को पंचायती राज दिवस पर पार्टी की ओर से विभिन्न गांवों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण भी सुनाया जायेगा।
भाजपा के सूत्र बताते हैं कि उत्तर प्रदेश में बसपा और सपा का गठबंधन होने के बाद पार्टी ने नयी रणनीति पर काम करना शुरू भी कर दिया है। इसके तहत ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों से संवाद बढ़ाया जा रहा है। शहरी क्षेत्रों में पार्टी की अच्छी पकड़ है लेकिन वह ग्रामीण क्षेत्रों की अनदेखी नहीं करना चाहती। लोकसभा चुनावों में जब एक साल का ही समय रह गया है तो पार्टी का प्रयास है कि सभी केंद्रीय योजनाओं और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा जनता तक पहुँचाया जा सके।

Related Articles

Back to top button