बेंगलुरु में बोले राहुल गांधी- कर्नाटक में हम जीत को लेकर आश्वस्त, कांग्रेस के पास विकास का विजन

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि हमारे पास कर्नाटक के विकास के लिए विजन है. उन्होंने कहा कि हमने कर्नाटक के दौरे से बहुत कुछ सीखा है. विपक्ष ने हम पर निजी हमले किये, मगर हमने मूलभूत मुद्दे उठाए. हमने अच्छी तरह से प्रचार किया. हमारी लड़ाई कर्नाटक में बुनियादी मुद्दों पर है. हालांकि, विपक्ष ने हम पर निजी हमले किये. राहुल गांधी ने कहा कि हमने लोगों के बीच जाकर मेनिफेस्टो बनाया. लोगों से राय जानी और तब हमने घोषणा पत्र तैयार किया. वहीं बीजेपी का मेनिफेस्टो महज दो-तीन लोगों ने बनाया. इस मामले में भी बीजेपी ने हमारी नकल की. हम कर्नाटक में अपनी जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं.

 वहीं सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में हम यह चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि यहां किसी तरह का एंटी-इनकंबेंसी नहीं है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने निराधार आरोप लगाए हैं. राफेल पर पत्रकार के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि उनकी डील यूपीए से अच्छी हुई, मगर ये किसके लिए उनके मित्रों के लिए, न कि हिंदुस्तान के लिए. हिंदुस्तान के लिए यह डील अच्छी नहीं है. जहां तक पीएम मोदी का सवाल है, यह कर्नाटक का चुनाव है, यह सब ध्यान भटकाने के लिए है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने राफेल के 700 के डील को 1500 में किया और इसका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए किया. राफेल डील में नियमों का भी पालन नहीं किया गया.पीएम के दलित वाले बयान पर राहुल ने कहा कि पीएम मोदी दलितों के मुद्दे क्यों नहीं उठाते. हमने कहा कि दलितों को मारा-पीटा जा रहा है, कुचल कर मार दिया जाता है. रोहित वेमुला को मारा जाता है, उऩा में दलितो को मारा जाता है, उत्तर प्रदेश में दलितों को मारा जाता है, मगर पीएम मोदी के मुंह से एक भी शब्द नहीं निकलता है.

राहुल ने कहा कि दलितों की आवाज उठाना हमारा काम है और हम आगे भी दलितों और गरीबों का मुद्दा उठाते रहेंगे. राहुल ने सवाल किया कि दलितों की मौत पर पीएम मोदी चुप क्यों हैं? उन्होंने रेड्डी ब्रदर्स पर भी हमला बोला और कहा कि उन्होंने यहां की जनता के पैसे को लूटा है और इन लोगों को बीजेपी प्रोटेक्ट कर रही है. रेड्डी ब्रदर्स ने कर्नाटक को लूटा फिर भी बीजेपी उनके साथ ही है.
पीएम मोदी के चीन दौरे पर राहुल गांधी ने जमकर हमला बोला और कहा कि पीएम मोदी चीन गये और डोकलाम मुद्दे पर एक बार भी बात नहीं की. चीन जाकर पीएम मोदी पूरी तरह से चुप रहे. जबकि पीएम मोदी को चीन से इस मुद्दे पर बात करने की जरूरत थी. उन्होंने कहा कि हम चारों तरफ से घिर रहे हैं.

बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी, है और नतीजे 15 मई को आएंगे. इस चुनाव में कांग्रेस की ओर से जहां मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सीएम कैंडिडेट हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी की ओर से बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं.

Related Articles

Back to top button