पेट्रोल 25 रुपये तक सस्ता करना संभव, 1 से 2 रुपये कम करके धोखा देगी सरकार : चिदंबरम

नई दिल्ली : पेट्रोल और डीजल की दिन पर दिन बढ़ती कीमतों के बीच पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने बुधवार को केंद्र सरकार को घेरा. चिदंबरम ने बुधवार सुबह ट्वीट कर केंद्र को आड़े हाथों लिया और बताया कि सरकार चाहे तो एक लीटर पेट्रोल की कीमतों में 25 रुपये लीटर तक की कमी की जा सकती है. पी चिदंबरम ने बताया कि कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आने से केंद्र सरकार प्रति लीटर पेट्रोल पर 15 रुपये बचा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार एक लीटर पेट्रोल पर 10 रुपये का अतिरिक्त टैक्स लगा रही है.

आम आदमी को राहत मिल सकती है
इस तरह सरकार चाहे तो सरकार एक लीटर पेट्रोल की कीमत 25 रुपये तक कम कर सकती है. लेकिन सरकार यह करना नहीं चाहती. अगर सरकार इस कदम को उठाती है तो इससे आम आदमी को काफी राहत मिलेगी. सरकार पेट्रोल की कीमत में 1 से 2 रुपये प्रति लीटर की कटौती करके लोगों के साथ धोखा करेगी.

77 रुपये से ऊपर पहुंचा पेट्रोल
आपको बता दें कि दिल्ली में 23 मई को एक लीटर पेट्रोल की कीमत 77.17 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है. अगर सरकार पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की सलाह पर अमल करती है तो एक पेट्रोल की कीमत 25 रुपये कम होकर 52 रुपये पर आ सकती हैं.

डीजल में 26 पैसे की बढ़ोतरी
बुधवार को डीजल पर 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई. इसके दाम 68.34 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं. वहीं, मुंबई में पेट्रोल 29 पैसे महंगा होकर 84.99 रुपये प्रति लीटर हो गया है. मुंबई में डीजल 28 पैसे महंगा होकर 72.75 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है.

Related Articles

Back to top button