कुमार विश्वास का कद और घट गया

 

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के संस्थापक सदस्य कुमार विश्वास को राजस्थान के पार्टी प्रभारी पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह दीपक वाजपेयी को नया प्रभारी बनाया गया है। आप के वरिष्ठ नेता आशुतोष ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह घोषणा की।

अब कुमार विश्वास का कद और घट गया है। वह पार्टी में सिर्फ राजनीतिक सलाहकार समिति के ही सदस्य रह गए हैं। पद से हटाए जाने के बाद विश्वास ने एक कविता ट्वीट की है। माना जा रहा है कि उन्होंने इशारों-इशारों में अपने दिल की बात कही है। उन्होंने ट्विटर पर तंज कसते हुए लिखा, ‘तुम निकले थे लेने “स्वराज”.

सूरज की सुर्ख़ गवाही में. पर आज स्वयं टिमाटिमा रहे. जुगनू की नौकरशाही में, सब साथ लड़े,सब उत्सुक थे. तुमको आसन तक लाने में, कुछ सफल हुए “निर्वीय” तुम्हें, यह राजनीति समझाने में, इन “आत्मप्रवंचित बौनों” का, दरबार बना कर क्या पाया?’

साथ ही विश्वास ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है, ‘हम शब्द-वंश के हरकारे,सच कहना अपनी परंपरा, हम उस कबीर की पीढ़ी जो बाबर-अकबर से नही डरा, पूजा का दीप नहीं डरता इन षड्यंत्री आभाओं से, वाणी का मोल नहीं चुकता,अनुदानित राज्य-सभाओं से.’

बता दें कि कुमार विश्वास के संबंध हाल के समय में आप नेतृत्व से मधुर नहीं रहे हैं। पिछले दिनों आप ने कुमार विश्वास को राज्यसभा का टिकट नहीं दिया था। कहा गया कि पार्टी उनके व्यवहार और पार्टी के प्रति जिम्मेदारियों से खुश नहीं है। जिसके बाद कुमार विश्वास ने कड़ी आपत्ति जताई थी और अरविंद केजरीवाल के कामकाज के तरूके पर भी सवाल उठाए थे।

इसके अलावा आप ने दिल्ली से कुमार विश्वास की जगह किसी और को राज्यसभा का टिकट दे दिया था। इसके बाद से ही कुमार विश्वास और आम आदमी पार्टी के बीच दरार और बढ़ गई थी।

Related Articles

Back to top button