कांग्रेस में बर्बाद किए 3 साल, हिंदुओं से जुड़े मुद्दों पर कुछ नहीं बोलती है-हार्दिक पटेल

अहमदाबाद: कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद हार्दिक पटेल  के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं, लेकिन गुरुवार को उन्होंने कहा कि, फिलहाल बीजेपी ज्वाइन के बारे में अभी तक मैंने कोई फैसला नहीं लिया है, लेकिन गुजरात की जनता से कांग्रेस को वोट नहीं देने को कहा है. हार्दिक ने आरोप लगाया कि कांग्रेस हिंदुओं से जुड़े मुद्दों पर कुछ नहीं बोलती है और जातिगत राजनीति पर बहुत जोर देती है.

हिंदुस्तान टाइम्स में छपी रिपोर्ट के अनुसार, हार्दिक पटेल ने कहा कि, कांग्रेस कभी भी हिंदुओं से संबंधित मुद्दों पर कुछ नहीं बोलती है, चाहे नागरिकता संशोधन अधिनियम हो या वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में पाए जाने वाले ‘शिवलिंग’ का मुद्दा हो. इसके अलावा गुजरात कांग्रेस जाति-आधारित राजनीति में ज्यादा दिलचस्पी रखती है. मैंने कांग्रेस में अपने 3 साल बर्बाद कर दिए.

हार्दिक पटेल 2019 में कांग्रेस में शामिल हुए और 2020 से गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर काम कर रहे थे. लेकिन बुधवार को उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. सोनिया गांधी को लिखे खत में उन्होंने पार्टी नेतृत्व की तीखी आलोचना की थी. उन्होंने कहा कि, दिल्ली के शीर्ष नेताओं का ध्यान हमारी बात सुनने के बजाय चिकन सैंडविच पर ज्यादा रहता है.इस्तीफा देने से पहले हार्दिक पटेल ने कांग्रेस नेतृत्व खासकर राहुल गांधी से मिलने और बात करने की कोशिश की थी, लेकिन यह संभव नहीं हो सका. कांग्रेस में रहकर पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बोलने से राहुल गांधी हार्दिक पटेल से नाराज बताए जा रहे थे और इसीलिए गुजरात दौरे के दौरान वे हार्दिक पटेल के साथ व्यक्तिगत रूप से नहीं मिले.कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया है कि अपने इस्तीफे में हार्दिक ने बीजेपी की भाषा बोली है और अब भाजपा ही उनका अगला कदम तय करेगी. उधर बीजेपी के एक नेता ने पुष्टि की है कि, पार्टी हार्दिक पटेल के साथ बातचीत कर रही है. हालांकि, हार्दिक पटेल ने जोर देकर कहा कि फिलहाल उन्होंने बीजेपी में जाने का मन नहीं बनाया है.

Related Articles

Back to top button