कांग्रेस के महासचिवों और प्रदेश अध्यक्षों की बैठक शुरू, सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी मौजूद

कांग्रेस पार्टी के महासचिवों और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों की बैठक चल रही है. इस बैठक में कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) सहिति कई नेता मौजूद हैं. ये बैठक सदस्यता अभियान, महंगाई के मुद्दे पर शुरू होने वाले जनजागरण अभियान और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा के लिए बुलाई गई है. इसके अलावा इस बैठक में लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी और नवजोत सिंह सिद्धू  भी शामिल हैं.

बीते 16 अक्टूबर को हुई कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में संगठनात्मक चुनाव का कार्यक्रम तय करने के साथ ही यह निर्णय लिया गया था कि आगामी एक नवंबर से कांग्रेस सदस्यता अभियान चलाएगी, जो अगले साल 31 मार्च तक चलेगा. इसके साथ ही फैसला हुआ था कि चौदह से 29 नवंबर के बीच महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस की ओर से राष्ट्रीय स्तर पर जन जागरण अभियान चलाया जाएगा.

गौरतलब है कि देश के पांच राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इसमें यूपी, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं. इन पांच राज्यों में से पंजाब में कांग्रेस की सरकार है. कांग्रेस की कोशिश होगी कि वो फिर से राज्य की सत्ता पर काबिज हो. बीते दिनों में पंजाब कांग्रेस में भारी सियासी बवाल देखने को मिला जिसकी वजह से विपक्ष को निशाना साधने का मौका मिल गया. पंजाब कांग्रेस और वहां की सरकार में हुए बदलावों ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा. नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बने बाद में इस्तीफा दे दिया. वहीं अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाकर दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाया गया. अब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी बनाने का एलान कर दिया है.

वहीं, यूपी में भी कांग्रेस पूरी तरह से सक्रिय हो चुकी है. खासकर जिस तरह से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी यूपी की योगी आदित्यनाथ की सरकार को निशाने पर ले रही हैं, उन्होंने ये साफ कर दिया है कि कांग्रेस यूपी में चुनौती पेश करेगी. प्रियंका गांधी की रैलियों में लोगों की भीड़ से पार्टी उत्साहित है. यूपी में अपना सियासी भविष्य तलाश रही कांग्रेस की आगे की रणनीति क्या होगी, इस बैठक में इसकी चर्चा हो सकती है.

Related Articles

Back to top button