कांग्रेस आज लोकसभा में पेेश करेगी मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

नई दिल्ली। तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी), वाईएसआर कांग्रेस और सीपीआईएम ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर पिछले कुछ दिनों से सरकार के लिए फांस बनी हुई है। अब कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर अपने सभी सांसदों को व्हिप जारी किया है। आपको बता दें कि कांग्रेस ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के लिए शुक्रवार को नोटिस दिया था। हालांकि संसद में गतिरोध की वजह से अविश्वास प्रस्ताव पेश नहीं किया जा सका। सूत्रों के मुताबिक आज फिर लोकसभा में नेता कांग्रेस मल्लिकार्जुन खडग़े अविश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को टालने का आरोप लगाया। राहुल ने कहा, मोदी सरकार 10 दिनों से अविश्वास प्रस्ताव को टाल रही है, क्योंकि वह भयभीत है।
वाईएसआर कांग्रेस ने फैसला किया है कि आंध्रप्रदेश को विशेष दर्जा प्रदान करने के मसले पर कोई घोषणा हुए बगैर अगर संसद का सत्रावसान किया जाएगा तो उसके सभी सांसद तुरंत इस्तीफा दे देंगे। एक सांसद ने बताया कि यह फैसला वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगमोहन रेड्डी के साथ पार्टी सांसदों की एक बैठक में लिया गया।

Related Articles

Back to top button