कर्नाटक: कांग्रेस को बड़ा झटका, विधायक का इस्तीफा, बीजेपी में शामिल होने की अटकलें

बेंगलुरु: कर्नाटक कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए इसके विधायक उमेश जाधव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही उन्होंने विधनसभा की सदस्यता भी छोड़ दी है। कलबुर्गी जिले के चिंचोली विधानसभा क्षेत्र से 2 बार विधायक रहे जाधव ने बिना कोई स्पष्टीकरण दिए अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष के.आर. रमेश कुमार को सौंप दिया। पार्टी के एक अधिकारी ने बताया, ‘जाधव ने सुबह बेंगलुरू के पास कोलार में स्थित कुमार के आवास पर इस्तीफा सौंप दिया।’

आपको बता दें कि जाधव ने पार्टी के खिलाफ बगावत कर दी थी और मुंबई के एक अन्य होटल में 3 अन्य बागियों के साथ देखे गए थे। भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों का कहना है कि जाधव के साथ अन्य असंतुष्ट भी जल्द ही भगवा दल का दामन थाम सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस के तीन असंतुष्ट विधायक रमेश जरकीहोली, उमेश जाधव और नागेंद्र पार्टी व्हिप का उल्लंघन करने के मामले में कर्नाटक विधानसभा की सदस्यता से अयोग्यता का सामना कर रहे हैं।

विधायक के पार्टी छोड़ने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने कहा कि जाधव पार्टी के प्रति वफादार रहने का वादा करके ‘नौटंकी’ कर रहे थे। राव ने संवाददाताओं से कहा, ‘उन्हें नहीं भूलना चाहिए कि वह आज जो कुछ भी हैं कांग्रेस के कारण हैं। कोई भी आ और जा सकता है लेकिन पार्टी हमेशा बनी रहेगी।’ उन्होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस के अन्य विधायक पार्टी के साथ बने हुये हैं।

Related Articles

Back to top button