शीला दीक्षित की तरह सरकार चलाने के लिये हमने ‘आप’ नहीं बनायी थी : केजरीवाल

नयी दिल्ली: आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा और कांग्रेस को एक समान बताते हुये कहा कि दोनों पार्टियों ने पिछले 70 साल में सिर्फ भ्रष्टाचार किया और इस स्थिति को बदलने के लिये उन्हें आम आदमी पार्टी बनानी पड़ी जिस पर जनता ने भरोसा कर भारी बहुमत दिया।

केजरीवाल ने मंगलवार को उत्तर पश्चिम संसदीय क्षेत्र में स्थित रोहिणी में जनसभा को संबोधित करते हुये भाजपा, कांग्रेस और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा, ‘‘पिछले 70 सालों में कांग्रेस भाजपा ने सिर्फ अपने घर भरे हैं। इसके सिवाय और कोई काम नहीं किया। चार साल में मोदी सरकार ने हमारे काम रोकने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इससे सिर्फ आपका (जनता) नुकसान हुआ।’’

केजरीवाल ने शीला सरकार के दौर में स्कूल, अस्पताल और सड़कों सहित सभी नागरिक सेवाओं के बदहाल होने का आरोप लगाते हुये कहा कि आप सरकार जनहित के अच्छे काम करना चाहती है इसलिये उनके कामों में बाधा उत्पन्न की जाती है। केजरीवाल ने मंगलवार को देर शाम तीन लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी उम्मीदवारों के लिये चुनाव प्रचार करते हुये जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने रोहिणी के अलावा नयी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में मोती नगर और चांदनी चौक में त्रिनगर में भी जनसभाओं को संबोधित करते हुये दिल्ली के पूर्ण राज्य के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया। उन्होंने पूर्ण राज्य की मांग को पूरा करवाने के लिये मतदाताओं से आप के सभी उम्मीदवारों को जिताने की अपील की।

Related Articles

Back to top button