Home » बीजेपी MLA का विवादित बयान, मोबाइल रखने की वजह से नाबालिगों से होते हैं रेप

बीजेपी MLA का विवादित बयान, मोबाइल रखने की वजह से नाबालिगों से होते हैं रेप

बलिया: नाबालिग लड़कियों से हो रही रेप की घटनाओं से पूरे देश में गुस्सा है. नाबालिगों के साथ यौन शोषण के बढ़ते मामलों के कारण पिछले दिनों पॉक्सो एक्ट में बदलाव किया गया. ताजा मामला बिहार के जहानाबाद से है. यहां एक नाबालिग के साथ 6-7 लड़के मिलकर छेड़छाड़ करते हैं. एक आरोपी इस पूरी घटना का वीडियो बनाता है और बाद में इसे वायरल कर देता है. इस घटना के बाद एकबार फिर से लोगों का गुस्सा चरम पर है. ऐसी घटनाओं को लेकर बलिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने ऐसा बयान दिया है जो विवादास्पद है. सुरेंद्र सिंह ने कहा कि नाबालिग लड़कियों का खुलेआम घूमना ठीक नहीं है. लड़कियों को मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. उनके स्वछंद घूमने और मोबाइल का इस्तेमाल करने की वजह से ही उनके साथ रेप जैसी घटनाएं होती हैं.

समाज में तमाम तरह की विकृतियां पैदा हो गई हैं- सुरेंद्र सिंह
बीजेपी विधायक ने कहा कि स्मार्टफोन की वजह से बच्चे बिगड़ रहे हैं. मोबाइल की वजह से वे गलत आदतों का शिकार हो रहे हैं. इसके अलावा आजकल की लड़कियां फ्रीडम के साथ घूमती हैं, जिसकी वजह से उनके साथ रेप जैसी घटनाएं होती हैं. सुरेंद्र सिंह यही नहीं रुके, उन्होंने कहा कि समाज में तमाम तरह की विकृतियां पैदा हो गई है. इन विकृतियों के लिए वे अभिभावक जिम्मेदार हैं जो नाबालिग बच्चों का संरक्षण सही तरीके से नहीं करते हैं.

नाबालिग स्वछंद ना घूमें- बीजेपी विधायक
कुल मिलाकर बीजेपी विधायक के मुताबिक लड़कियों को ना तो घर से बाहर निकलना चाहिए और ना ही मोबाइल का इस्तेमाल करना चाहिए. अगर वे घर से बाहर निकलेंगी और मोबाइल का इस्तेमाल करेंगी तो आगे भी उनके साथ रेप जैसी घटनाएं होती रहेंगी. भले ही कानून में बदलाव हो, लेकिन अगर हमारे जनप्रतिनिधि ऐसे गैर जिम्मेदाराना और घटिया बयान देंगे तो अपराधियों को सपोर्ट मिलता रहेगा. बीजेपी विधायक के बयान के बाद जी मीडिया उनसे पूछता है कि, जिन नाबालिगों के साथ अपने घर के लोग ही यौन शोषण करते हैं, उसके बारे में उनका क्या कहना है?

उन्नाव गैंगरेप मामले में भी दिया था विवादित बयान
बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह का महिलाओं को लेकर घटिया बयान का लंबा इतिहास है. उन्नाव गैंगरेप मामले में बैरिया के बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह ने उन्नाव गैंगरेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के बचाव में बेहद शर्मनाक बयान दिया था. सुरेंद्र सिंह ने कहा कि कोई भी तीन-चार बच्चों की मां से दुष्कर्म नहीं कर सकता, यह संभव नहीं है. उन्होंने अपने बयान में दावा किया कि यह कुलदीप सिंह के खिलाफ साजिश है. रेप की घटना को प्रायोजित बताते हुए सुरेंद्र सिंह ने कहा था कि मनोवैज्ञानिक आधार पर कह सकता हूं कि कोई भी तीन-चार बच्चों की मां से दुष्कर्म नहीं कर सकता. दो दिन पहले जिसके पिता की पिटाई हुई हो उसकी बेटी के साथ रेप कोई कैसे कर सकता है. धारा 324-325 में आसानी से बेल मिल जाती है इसीलिए महिला उत्पीड़न का आरोप लगाया ताकि बेल न मिल सके.

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म