Home » बीजेपी को कड़ी टक्कर देगा राहुल गांधी का यह ‘सीक्रेट’

बीजेपी को कड़ी टक्कर देगा राहुल गांधी का यह ‘सीक्रेट’

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से मुकाबले के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक सीक्रेट प्रोजेक्ट लेकर आए है। इस सीक्रेट टैलेंट हंट के जरिए कांग्रेस युवा नेताओं की खोज में जुडी हुई है। देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस ऐसे युवा नेताओं को ढूंढ रही है जो पार्टी अंदर बड़ी जिम्मेदारी निभा सके। पार्टी के एक नेता ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद यह फैसला लिया है। इस रणीति का मकसद यह है कि पार्टी को अलग-अलग राज्यों में फिर से बेहतर स्थिति में लाया जा सके।

कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि इस सीक्रेट टैलेंट हंट के जरिए युवा नेताओं की तलाश शुरू हो गई है। पार्टी के सभी पदाधिकारी और नेता उन राज्यों का दौरा करनेंगे जहां पार्टी की स्थिति कमजोर है। आपको बता दें कि इस टैलेंट सर्च के लिए जो टीम बनाई गई है उसके सदस्यों के नाम को सार्वजनिक नहीं किया जाएगा।

खास बात यह है कि इस प्रोजेक्ट में स्थानीय और क्षेत्रीय नेताओं को दूर रखा गया है। मौजूदा समय में पार्टी कुछ ही लोगों के नाम पर भरोसा कर सकती है जिसमसे कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, पंजबा के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया, कमलनाथ, राजस्थान में अशोक गहलोत सचिन पायलट हैं। इन तमाम दिग्गज कांग्रेस के नेताओं पर पार्टी अपना भरोसा अभी भी कायम रखना चाहती है। माना जा रहा है कि युवा नेताओं की खोज के लिए कांग्रेस इस प्रोजेक्ट को बेहद गंभीरता से ले रही है।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म