कांग्रेस सत्ता में आई तो न्यूनतम आय गारंटी योजना को लागू करेगी: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो न्यूनतम आय गारंटी योजना को लागू करेगी और देश के सभी गरीबों के बैंक खातों में धन जमा किया जाएगा. गांधी ने कहा, ‘हमने फैसला किया है कि कांग्रेस पार्टी भारत में हर गरीब को निश्चित न्यूनतम आय देगी.’ उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद कांग्रेस की सरकार आई तो वह न्यूनतम आय तय करेगी.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘हम एक भी व्यक्ति को नहीं छोड़ेंगे. हम ऐसे लोगों को खोजेंगे जिनकी आय न्यूनतम आय से कम है. हम उनके खातों में पैसे जमा करेंगे.’ साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि वह दो भारत बना रहे हैं. एक जिसमें केवल अमीरों को फायदा होता है और दूसरा जिसमें कर्ज माफी मांगने वाले किसानों को हताशा का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी यह नहीं होने देगी.’

डोकलाम के मुद्दे का जिक्र करते हुए गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने गुजरात में उस वक्त चीनी राष्ट्रपति की मेजबानी की जब उस देश की सेना डोकलाम में घुस आई थी. महिला आरक्षण विधेयक पर गांधी ने कहा कि कांग्रेस लोकसभा और राज्यसभा और राज्य विधानसभाओं में इसे पारित कराने के लिए प्रयास करेगी.

Related Articles

Back to top button