कर्नाटक: सरकार ने किसी उद्योगपति का लोन माफ नहीं किया, झूठ बोल रहे हैं राहुल- शाह

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा नहीं हुई है लेकिन कांग्रेस, बीजेपी और जेडीएस पूरी ताकत से प्रचार में लगे हैं. कांग्रेस सत्ता बचाने में लगी है तो बीजेपी कर्नाटक जीतकर दक्षिण भारत में पैठ बनाना चाहती है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दोनों कर्नाटक के दौरे पर हैं. दोनों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चल रहा है.

राहुल गांधी ने रविवार को कर्नाटक की एक रैली में कहा कि ‘पैसा किसानों, मजदूरों की जेब से निकालकर 10 उद्योगपतियों की जेब में जा रहा है. आपने देश के सबसे अमीर उद्योगपतियों का लोन माफ किया, मोदी जी क्या आप हिंदुस्तान के किसानों का लोन माफ करोगे? कोई जवाब नहीं मिला’राहुल गांधी के इस आरोप का जवाब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक में रविवार को ही एक रैली में दिया. उन्होंने कहा कि ‘हमने किसी भी उद्योगपति का कोई भी कर्ज माफ नहीं किया है, राहुल गांधी झूठ बोल रहे हैं.’शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमने गन्ना किसानों का बकाया 90 दिनों में चुकाया. कर्नाटक में भी सत्ता में आने पर इसी तरह का कानून बनाया जाएगा.शाह ने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर यह आरोप लगाया कि वो केंद्र सरकार द्वारा दिए जा रहे फायदों को कर्नाटक के लोगों तक पहुंचने नहीं दे रही है. शाह ने कहा कि सिद्धारमैया की सरकार को मोदी सरकार की योजनाओं से डरती है.शाह ने इससे पहले बीदर में आत्महत्या करने वाले तीन किसानों के परिवार वालों से मुलाकात की.

Related Articles

Back to top button