सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद PM मोदी ने विपक्षी सदस्यों के साथ की बैठक

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के कार्यालय में विपक्षी दलों के सदस्यों के साथ बैठक की। आपको बता दें कि संसद का मानसून सत्र अपने निश्चित समय से चार दिन पहले ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया। इस दौरान लोकसभा में मात्र 48 प्रतिशत कामकाज हुआ जबकि राज्यसभा में विभिन्न मुद्दों पर हंगामे के कारण 47 घंटे का कामकाज बाधित हुआ।

समाचार एजेंसी एएनआई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विपक्षी नेताओं के साथ बैठक का वीडियो साझा किया। विपक्षी सदस्यों के साथ प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा अध्यक्ष के कार्यालय में बैठक की। इस बैठक में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, द्रमुक समेत तमाम विपक्षी सांसद मौजूद रहे। प्रधानमंत्री मोदी के साथ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे।

अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुआ सदन

लोकसभा अध्यक्ष ने निचले सदन की बैठक को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किये जाने से पहले अपने पारंपरिक संबोधन में कहा कि इस सत्र में सदन में 16 बैठकें हुईं जिनमें 44 घंटे 29 मिनट कामकाज हुआ। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी सदन में उपस्थित थे।लोकसभा सचिवालय के एक वक्तव्य के अनुसार, मानसून सत्र में सभा की कार्य उत्पादकता 48 प्रतिशत रही। ओम बिरला ने बताया कि इस सत्र में सदन में छह सरकारी विधेयक पेश किये गये और कुल मिलाकर सात विधेयक पारित किये गये जिनमें राष्ट्रीय डोपिंग रोधी विधेयक 2022, वन्यजीव संरक्षण संशोधन विधेयक 2022, केंद्रीय विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक 2022 और ऊर्जा संरक्षण संशोधन विधेयक 2022 शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button