लोकसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी ने विपक्षी नेताओं समेत दिग्गज हस्तियों से की ऐसी अपील

नई दिल्ली: विपक्ष जहां सीटों के गणित में उलझा है वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के बड़े नेताओं राहुल गांधी, ममता बनर्जी, मायावती और अखिलेश को टैग करते हुए अपील की है कि लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा वोटिंग के लिए जागरूक करें। ज्यादा से ज्यादा वोटिंग देश में लोकतंत्र को मजबूत करेगी। उन्होंने इसके साथ भी फिल्म, खेल, उद्योग और मीडिया जगत की हस्तियों से भी यह अपील दोहराई। ट्विटर के जरिए पीएम ने वोटर्स से 4 अनुरोध भी किए हैं।पीएम ने इसी से संबंधित एक ब्लॉग भी लिखा और इसे अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया। पीएम ने ट्वीट किया, मैं राहुल गांधी, ममता बनर्जी, शरद पवार, मायावती, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव और एमके स्टालिन से अपील करता हूं कि आप सभी को मतदान के लिए प्रेरित करें। अधिक से अधिक मतदान का मतलब है, एक मजबूत लोकतंत्र और एक मजबूत लोकतंत्र से ही विकसित भारत बनेगा।

पीएम ने ब्लॉग लिखा, ‘’मैं अलग-अलग क्षेत्रों के प्रभावशाली लोगों, राजनीति, उद्योग, खेल और फिल्म जगत के लोगों से कहना चाहूंगा कि वे मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आगे आएं। हम सब लोग मिलकर यह दिखा दें कि इस बार अभूतपूर्व मतदान होगा और इस बार का मतदान देश के चुनावी इतिहास के पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा।‘’ प्रधानमंत्री मोदी ने इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा को टैग करते हुए ट्विट किया, “लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा वोटिंग के लिए जागरूक करें, ज्यादा से ज्यादा वोटिंग देश में लोकतंत्र को मजबूत करेगी।”

ब्लॉग में पीएम ने वोटर कार्ड के लिए आज ही रजिस्टर करने, अपने नाम की जांच मतदाता सूची में करने, अपने कार्यक्रम सोच समझ कर तय करने और दूसरों को भी वोटिंग के लिए प्रेरित करने की अपील की। साथ ही उन्होंने लोकतंत्र की इस महान परंपरा को और मजबूती देने के लिए सभी देशवासियों से 2019 के लोकसभा चुनाव में रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का अनुरोध किया।

Related Articles

Back to top button