लंदन : कोर्ट में नीरव मोदी, अगली सुनवाई 29 को, माल्या के वकील करेंगे पैरवी

लंदन। भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से 13,500 करोड़ रुपये के ऋण धोखाधड़ी मामले में बुधवार को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

माल्या के वकील आनंद दूबे ही करेंगे मोदी की पैरवी
नीरव मोदी को लंदन की कोर्ट में चीफ मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया. अब उनके केस की अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी। नीरव मोदी कोर्ट में पहुंच गए हैं। सॉलिसिटर आनंद दूबे नीरव मोदी की ओर से पैरवी करेंगे। आनंद दूबे माल्या के भी वकील थे।

13 हजार करोड़ का चूना लगाकर 15 महीने से था फरार

नीरव मोदी के गुनाहों की लिस्ट लंबी है। नीरव मोदी बैंकों को 13 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाकर पिछले करीब 15 महीने से फरार है। नीरव मोदी की साजिश की वजह से पीएनबी बैंक की आर्थिक रफ्तार रुक गई थी। शेयर लुढ़क कर जमीन पर पहुंच गया था। मामले का खुलासे होते ही हड़कंप मच गया था।

करीब 13 महीने पहले 13 हजार करोड़ के पीएनबी स्कैम में भारतीय जांच एजेंसियों को नीरव मोदी की तलाश थी। इससे पहले सोमवार को ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया।

आपको बताते जाए कि बैंकों का 13 हजार करोड़ लेकर फरार नीरव मोदी पिछले दिनों लंदन की सडक़ों पर अपना लुक बदलकर बेखौफ घूमता नजर आया था। जबकि उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी हो चुका है। इसके बाद ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए गिरफ्तारी के आदेश निकाल दिए थे। इसके बाद नीरव मोदी के पास जमानत के लिए कोर्ट जाने का विकल्प बचा हुआ है। कोर्ट से नीरव को सशर्त जमानत मिल सकती है।

नीरव मोदी की गिरफ्तारी के बाद भारत सरकार ब्रिटेन से प्रत्यपर्ण करने का प्रयास करेगी। सूत्रों के मुताबिक अब भारत से सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम लंदन के लिए रवाना होगी।

Related Articles

Back to top button