राफेल पर SC के निर्णय के बाद संसद में आज हंगामे के आसार, सरकार ला सकती है तीन तलाक बिल

राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट के दिए निर्णय के बाद भी सरकार और विपक्ष के बीच इसे लेकर घमासान जारी है. संसद के शीत सत्र में आज यानी सोमवार को इस मुद्दे पर जोरदार हंगामा होने के आसार हैं.

राफेल मुद्दे पर कांग्रेस सांसद सुनील जाखड़ ने लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव का नोटिस दिया है. जबकि आरजेडी के मनोज झा ने राज्यसभा में अटर्नी जनरल के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव का नोटिस दिया है.राफेल के मुद्दे पर ही इससे अलग कांग्रेस की रंजीता रंजन और सीपीआई (एम) सांसद मोहम्मद सलीम ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है.

सोमवार को ही सरकार संसद के पटल पर तीन तलाक बिल पेश कर सकती है. मॉनसून सत्र में यह बिल राज्यसभा में अटक गया था.

राज्यसभा के सभापति ने की महिला आरक्षण बिल मंजूर करने की अपील

इससे पहले रविवार को राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों को महिला आरक्षण विधेयक पारित कराना चाहिए. उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से सहमति पर पहुंचने और महिला आरक्षण विधेयक पारित कराना सुनिश्चित करने की अपील की.

इस विधेयक के तहत संसद और सभी राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत सीटों पर आरक्षण का प्रावधान है.बता दें कि राफेल विमान सौदा, कावेरी नदी पर बांध समेत कई अन्य मुद्दे पर विपक्ष के हंगामे के बाद संसद की कार्यवाही को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. विपक्ष लगातार राफेल सौदे की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन की मांग कर रहा है, लेकिन बीजेपी ने जेपीसी गठन से इनकार किया है.

Related Articles

Back to top button