Home » राज ठाकरे ने जतायी आशंका, कहा- लोकसभा चुनाव से पहले फिर हो सकता है पुलवामा जैसा आतंकी हमला

राज ठाकरे ने जतायी आशंका, कहा- लोकसभा चुनाव से पहले फिर हो सकता है पुलवामा जैसा आतंकी हमला

मुंबई: महाराष्ट्र नव निर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने पुलवामा हमले को लेकर बड़ा बयान दिया है. राज ठाकरे ने कहा कि आम चुनाव चुनाव में जीत के लिए पुलवामा की तरह की एक और घटना निकट भविष्य में घट सकती है. राज ठाकरे ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा और उनके राफेल विमान को लेकर दिए गए बयान को “जवानों का अपमान” करार दिया. बता दें कि पीएम मोदी हाल ही में कहा था कि अगर राफेल विमान होता तो बालाकोट में आतंकवादी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक में और ज्यादा गोलाबारी हो सकती थी.

महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) के 13 वें स्थापना दिवस के मौके पर राज ठाकरे पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आत्मघाती आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे. ठाकरे ने आरोप लगाया कि पुलवामा हमले से पहले खुफिया एजेंसियों की चेतावनियों को नजरअंदाज किया गया.

मनसे प्रमुख ने सवाल उठाते हुए कहा, “पुलवामा हमले में 40 जवान शहीद हो गए. क्या हमें सवाल भी नहीं पूछना चाहिए. दिसंबर में, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल बैंकाक में पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से मिले थे. इस बैठक की पारदर्शिता के बारे में हमें कौन बताएगा.” बालाकोट हमले में मारे गए आतंकवादियों की संख्या बताने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोलते हुए ठाकरे ने कहा कि क्या शाह हवाई हमलों के दौरान को-पायलट थे.

ठाकरे ने दावा किया कि भारतीय वायु सेना बालाकोट में निशाना “चूक” गयी क्योंकि मोदी सरकार ने उन्हें गलत सूचना दी थी. उन्होंने कहा, “अगर प्रधानमंत्री खुद कहते हैं कि देश में राफेल जेट होता तो परिणाम और बेहतर होता, यह हमारे जवानों का अपमान है.” हवाई हमलों में आतंकवादियों के मारे जाने को विवादित बताते हुए ठाकरे ने कहा कि अगर ऐसा होता तो भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को पाकिस्तान वापस लौटने की अनुमति कभी नहीं देता.

मनसे प्रमुख ने कहा, “झूठ बोलने की भी कोई सीमा होती है. चुनाव जीतने के लिए झूठ बोला जा रहा है. चुनाव जीतने के लिए अगले एक दो महीनो में पुलवामा के समान एक और हमला होगा.” भारत और चीन के बीच 2017 में डोकलाम पर चले विवाद का हवाला देते हुए ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जनता से कहा था कि वह चीनी सामान से दूर ही रहें हालांकि, वह यह बताने में नाकाम रहे कि गुजरात में सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा में इस्तेमाल किया गया सामान कहां से आया था.

राज ठाकरे ने कहा, “असली दुश्मन देश के बाहर है या देश के अंदर.” पठानकोट में 2015 में हुए हमलों को चुनाव से जोड़ते हुए ठाकरे ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी ने दिसंबर में पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की थी और उन्हें उनके जन्मदिन पर एक केक दिया था.” इस बीच ठाकरे ने कहा कि आम चुनावों के लिए उनकी पार्टी की किसी भी अन्य दल के साथ कोई बातचीत नहीं चल रही है. मनसे प्रमुख कांग्रेस, एनसीपी गठबंधन में शामिल होना चाहते हैं.+

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म