राजस्थान में सीएम के नाम का फैसला आज, राहुल ने गहलोत और पायलट के साथ अलग-अलग मीटिंग की

नयी दिल्ली: राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री के चयन को लेकर कांग्रेस में चल रही खींचतान के बीच अब इस पर अंतिम फैसला शुक्रवार को लिया जाएगा। देर रात राहुल गांधी ने सचिन पायलट से करीब एक घंटे तक मुलाकात की। सचिन पायलट के राहुल के घर से निकलते ही अशोक गहलोत राहुल के घर पहुंचे। अशोक गहलोत की राहुल से मुलाकात के बाद अब सीएम के नाम पर अंतिम फैसला शुक्रवार को लिया जाएगा। इससे पहले बृहस्पतिवार को दिन में भी इस पद की दौड़ में शामिल दोनों नेताओं अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ राहुल ने अलग अलग बैठक की थी।

सूत्रों के अनुसार राजस्थान के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए केसी वेणुगोपाल और कांग्रेस के राज्य प्रभारी अविनाश पांडे के साथ बैठक के बाद गांधी ने अपने आवास पर गहलोत और पायलट से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में दोनों नेताओं ने गांधी को राजस्थान में नवनिर्वाचित पार्टी विधायकों की राय से अवगत कराया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के दावेदारों अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ कई बैठकें कीं, लेकिन उनके बीच कोई सहमति नहीं बन पायी। पायलट ने इस शीर्ष पद के लिए दावा किया। गांधी के निवास के बाहर पायलट के समर्थकों ने उनके समर्थन में नारे भी लगाए।

राजस्थान और मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के चयन के संदर्भ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा कहा, ‘‘आप जल्द ही मुख्यमंत्रियों को देखेंगे। हम विधायकों, पार्टी कार्यकर्ताओं और अन्य की राय ले रहे हैं।’’

Related Articles

Back to top button