मिशन शक्ति : PM मोदी को क्लीन चिट, आचार सहिता का नहीं हुआ उल्लंघन : EC

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मिशन शक्ति की कामयाबी के बारे में बुधवार (27 मार्च) को राष्ट्र के नाम संदेश के जरिए जानकारी दी। लेकिन विपक्षी दलों ने इसे लेकर निर्वाचन आयोग में शिकायत की थी। विपक्ष की शिकायत पर आयोग ने जांच के आदेश दिए। इस मामले में निर्वाचन आयोग ने साफ कर दिया कि आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हुआ।
पीएम मोदी ने कहा था कि 27 मार्च का दिन हमारे लिए खास है। ये वो दिन है जब भारत दुनिया के उन चार देशों में शामिल हो चुका है जिनके पास अंतरिक्ष में किसी शत्रु सैटेलाइट को मार गिराने में कामयाबी हासिल हुई है। इसके जरिए अब भारत स्पेस के फ्रंट पर भी मजबूत हो चुका है। ये बात अलग है कि पीएम के राष्ट्र के नाम संदेश को विपक्षी दलों ने तंज कसा।
कांग्रेस ने कहा कि वर्ल्ड थिएटर डे में आपका स्वागत है। कांग्रेस पार्टी डीआरडीओ के वैज्ञानिकों की कुशलता की सराहना करती है। लेकिन जिस तरह से पीएम मोदी इवेंट के जरिए राजनीतिकरण कर रहे हैं वो किसी भी कीमत पर न्यायसंगत है।
एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव के मौके पर पीएम मोदी टीवी पर मुफ्त में एक घंटे का स्पेस लिए। ये चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। समाजवादी पार्टी इस तरह के कृत्य की आलोचना करती है। निर्वाचन आयोग को इस संबंध में कार्रवाई करनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button