बीजेपी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की, हजारीबाग से जयंत सिन्हा, हमीरपुर से अनुराग ठाकुर लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए विभिन्न् राज्यों के 48 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मध्य प्रदेश के मुरैना से, जयंत सिन्हा, हजारीबाग (झारखंड), अनुराग ठाकुर-हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश) और श्रीपाद नाइक उत्तरी गोवा से चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी अबतक 286 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है।

भाजपा ने वर्तमान पांच सांसदों के टिकट काटे हैं, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा भी शामिल हैं। भाजपा द्वारा जारी उम्मीदवारों की सूची में ग्वालियर से सांसद और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को मुरैना से उम्मीदवार बनाया गया है। वर्तमान में मुरैना से सांसद अनूप मिश्रा हैं। इसके अलावा भाजपा ने भिंड से भागीरथ प्रसाद, शहडोल से ज्ञान सिंह, उज्जैन से चिंतामन मालवीय और बैतूल से ज्योति धुर्वे का टिकट काटा है।

भाजपा ने शहडोल संसदीय क्षेत्र से हिमाद्री सिंह को उम्मीदवार बनाया है। हिमाद्री दो दिन पहले ही कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुई थीं। हिमाद्री के पति नरेंद्र मरावी भाजपा नेता हैं।ज्ञात हो कि राज्य में लोकसभा की 29 सीटें हैं, जिसमें से अभी 26 पर भाजपा और तीन पर कांग्रेस का कब्जा है। पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने दो सीटें जीती थी, बाद में रतलाम संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में कांग्रेस को जीत मिली थी।

Related Articles

Back to top button