बिहार : पीएम मोदी का जुमई-गया में जनसभा, चिराग पासवान के लिए मांगेंगे वोट

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज (मंगलवार) को एक दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं. आज वह जमुई और गया में चुनावी बिगुल फूकेंगे. दोनों जगह वह जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवानभी साथ रहेंगे. साथ ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव, नंदकिशोर यादव, मंगल पांडेय, जेडीयू नेता अशोक चौधरी, संसद रामचंद्र पासवान, सम्राट चौधरी, विधायक मिथलेश तिवारी और ब्रजेश रमण भी मौजूद रहेंगे.

खैरा प्रखंड अंतर्गत किउल नदी से सटे बल्लोपुर गांव के मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी दोपहर दो बजे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. पीएम के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. साथ ही जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है. बिना जांच के एक परींदा भी कार्यक्रम स्थल पर नहीं पहुंच सके इस पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है.

जगह-जगह पर केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है. सभा स्थल पर विशेष रूप से त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. सोमवार को सुरक्षा व्यवस्था का मॉकड्रील किया गया.

पीएम गया में भी सभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के आगमन के विरोध में नक्सलियो ने नक्सल प्रभावित इलाको में जगह-जगह पोस्टर चिपकाए हैं. साथ ही मगध बंद का ऐलान भी किया है. नक्सलियों द्वारा पोस्टर चिपकाने की घटना के बाद सर्च ऑपेरशन बढ़ा दी गई है.

सीआरपीएफ और कोबरा बटालियन सहित कई अर्धसैनिक बलों द्वारा सर्च ऑपेरशन की जा रही है. ग्रीन हंट के तहत अभी तक कुल पांच पुरुष नक्सली और एक महिला नक्सली की मौत हो चुकी है. वहीं, नक्सली और सुरक्षाकर्मियों के बीच हुए कई मुड़भेड़ में अपने साथियों के घायल होने के बाद या मौत होने के बाद नक्सली शवों को अपने साथ लेकर चले गए.

Related Articles

Back to top button