Home » पाकिस्तान को फिर लगा बड़ा झटका, ओआइसी की बैठक में सुषमा स्वराज खोलेंगी पोल

पाकिस्तान को फिर लगा बड़ा झटका, ओआइसी की बैठक में सुषमा स्वराज खोलेंगी पोल

नई दिल्ली: पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय मंच पर एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। इस बार मुस्लिम देशों के मंच आर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (ओआईसी) ने पाकिस्तान को करारा झटका दिया है। दरअसल पाकिस्तान ने धमकी दी थी कि अगर भारत की के विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को इस मंच पर आमंत्रित किया जाता है तो पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी इस बैठक में शामिल नहीं होंगे। इस बीच ओआईसी की बैठक में शामिल होने के लिए सुषमा स्वराज गुरुवार देर रात अबू धाबी पहुंच गई हैं।

सुषमा स्वराज आज दो दिवसीय सम्मेलन की शुरुआती पूर्ण बैठक में शामिल होंगी। यह पहली बार है जब भारत को सम्मानित अतिथि के रूप में ओआईसी बैठक में आमंत्रित किया गया है। इस्लामी सहयोग संगठन 57 देशों का प्रभावशाली समूह है। विदेश मंत्रालय ने इस न्योते को भारत में 18.5 करोड़ मुसलमानों की मौजूदगी और इस्लामी जगत में भारत के योगदान को मान्यता देने वाला एक स्वागत योग्य कदम बताया है।

पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिए उसके खिलाफ कूटनीतिक कोशिशें तेज किए जाने के बीच ओआईसी ने यह कदम उठाया है।

गौरतलब है कि ओआईसी आमतौर पर पाकिस्तान का समर्थक है और कश्मीर मुद्दे पर अक्सर ही पाकिस्तान का पक्ष लेता है। विदेश मंत्रालय ने बताया है कि संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान ने सुषमा को गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर आमंत्रित किया है और भारत इस न्योते को स्वीकार कर खुश है।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म