देशभर में शहीदों को दी जा रही है अंतिम विदाई, हर आंसू का जवाब लेंगे : PM मोदी

नई दिल्ली। जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों को देश अंतिम विदाई दे रहा है, वहीं दूसरी तरफ सरकार अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई है। आज संसद भवन में गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई। बैठक में एक सुर में आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई को लेकर चर्चा हुई।
वहीं पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा, ‘भारत नई रीति और नई नीति का देश है, ये अब दुनिया भी अनुभव करेगी। भारत की ये नीति रही है कि हम किसी को छेड़ते नहीं हैं, लेकिन नए भारत को किसी ने छेड़ा तो वो छोड़ता भी नहीं है।’
महाराष्ट्र के धुले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘आज मैं आप सभी के बीच में आया हूं जब पुलवामा में हमारे जवानों पर आतंकवादियों के हमले को लेकर देश आक्रोशित है। एक तरफ देश गुस्से में है, तो दूसरी तरफ हर आंख नम है। महाराष्ट्र की मिट्टी ने भी सपूतों को खोया है।’

– प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, जिन्होंने अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया, उनके परिवार के साथ हम हमेशा खड़े रहेंगे। ये संवेदनशीलता का, शोक का समय है, लेकिन हर परिवार को मैं ये भरोसा देता हूं, आपके आंखों में जो आंसू हैं, उन आंसूओं का पूरा-पूरा जवाब लिया जाएगा।
– पीएम मोदी ने कहा, ‘भारत की ये नीति रही है कि हम किसी को छेड़ते नहीं हैं, लेकिन मैं फिर साफ कर दूं कि नए भारत को किसी ने छेड़ा को वो छोड़ता भी नहीं है। ये हमारे सुरक्षा बलों ने पहले भी कर दिखाया है और अब भी कोई कसर छोड़ी नहीं जाएगी।
– केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने रांची में सीआरपीएफ के शहीद जवान विजय सोरेंग को दी श्रद्धांजलि।
– पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद होने वाले जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए ममता बनर्जी ने कोलकाता में कैंडल मार्च में हिस्सा लिया।
– सीआरपीएफ के शहीद कॉन्स्टेबल सुब्रमण्यन जी का शव तूतीकोरिन में उनके गृह नगर कोविल पट्टी पहुंच गया। यहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार होगा।
– पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद होने वाले सीआरपीएफ के कॉन्स्टेबल महेश कुमार का प्रयागराज में अंतिम संस्कार किया गया।
– सीआरपीएफ के शहीद जवान रमेश यादव का उत्तर प्रदेश के वाराणसी में किया गया अंतिम संस्कार। इस दौरान उनको श्रद्धांजलि अर्पित करने सीआरपीएफ के जवान और कई लोग वहां मौजूद थे।
– छत्तीसगढ़ के बस्तर में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक रैली के दौरान कहा कि जम्मू-कश्मीर में जो जवान शहीद हुए हैं, हमारी संवेदना उनके परिवारों के साथ हैं।
– सीआरपीएफ के कॉन्स्टेबल संजय कुमार सिन्हा का पार्थिव शरीर पटना में उनके गृह नगर पहुंचा। पार्थिव शरीर के दर्शन और शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए हजारों की संख्या में लोग इकट्ठे हुए।
– तमिलनाडु के त्रिची में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल सी शिवाचंद्रन के पार्थिव शरीर पर श्रद्धांजलि अर्पित की।
– पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया विदेश मंत्रालय से निकले। उन्होंने यहां वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत की।
– जयपुर के शाहपुर के निवासी सीआरपीएफ जवान रोहिताश लांबा का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचा।
– सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि उरी और पठानकोट हमले के बाद भी रिजॉल्यूशन पास किए गए थे लेकिन इस बार एक्शन लेने का टाइम है।
– इस सर्वदलीय बैठक में आतंक से लड़ने और सेना-सुरक्षा बलों के साथ खड़े रहने का संकल्प लिया गया है।

Related Articles

Back to top button