Home » तिहाड़ में मनेगा पी. चिदंबरम का 74वां जन्मदिन, ट्विटर पर लोगों ने दी कुछ इस तरह बधाई

तिहाड़ में मनेगा पी. चिदंबरम का 74वां जन्मदिन, ट्विटर पर लोगों ने दी कुछ इस तरह बधाई

नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) को अब तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में ही अपना 74वां जन्म दिन मनाना पड़ेगा. चिदंबरम, हर कानूनी प्रक्रिया को अपनाने के बावजूद राहत पाने में विफल रहे हैं.  वहीं ट्वटिर पर भी पी चिदबंरम के जन्मदिन को लेकर चर्चा कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर #HBDPChidambaram जैसे हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं. ट्विटर पर चिदंबरम के समर्थक और विरोधी दोनों ही ट्वीट कर रहे हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री का जन्म तमिलनाडु के शिवगंगा जिले में कनादुकाथन में 1945 को हुआ था. चिदंबरम 19 सितंबर तक आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले ( INX Media case) में न्यायिक हिरासत में है. इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है. उनकी जमानत याचिका दिल्ली हाईकोर्ट में लंबित है, जिस पर 23 सितंबर को सुनवाई होगी.

आईएनएक्स मीडिया मामले में पांच सितंबर को एक अदालत ने पूर्व मंत्री को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया. उन्हें 21 अगस्त को नाटकीय घटनाक्रम के बाद गिरफ्तार किया गया.

दिल्ली की एक अदालत ने आईएनएक्स धनशोधन मामले में उनकी आत्मसमर्पण अर्जी अमान्य कर दी. अदालत ने कहा कि अगर जांचकर्ता उन्हें गिरफ्तार नहीं करना चाहते तो आत्मसमर्पण पर विचार नहीं किया जा सकता. आईएनएक्स धनशोधन की जांच प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की जा रही है.

सीबीआई ने 15 मई 2017 को प्राथमिकी दर्ज की थी, जिसमें कथित तौर पर विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) में अनियमितता के जरिए आईएनएक्स मीडिया समूह को 305 करोड़ रुपये का विदेशी फंड 2007 में स्वीकार करने को मंजूरी दी गई थी. इस दौरान चिदंबरम वित्त मंत्री थे.

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म