छत्तीसगढ़: 5 बजे होगा मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस आज (शनिवार) को रायपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक करेगी, जिसमें राज्य के नए मुख्यमंत्री की घोषणा की जाएगी। इससे पहले दिल्ली में राहुल गांधी के घर पर पीएल पुनिया, पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे, सीएम पद के दावेदार चारों वरिष्ठ नेता- टी एस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू, भूपेश बघेल और चरणदास महंत और सोनिया गांधी के बीच मीटिंग हुई।माना जा रहा है कि सीएम के नाम पर करीब-करीब अंतिम मोहर लग गई है। अब औपचारिक ऐलान जयपुर में प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद होगा। ये बैठक 4 बजे होगी। इसके ठीक बाद 5 बजे सीएम के नाम का ऐलान होगा। बैठक के लिए 2:30 बजे पुनिया, खड़गे और सभी सीएम पद के दावेदार चार्टर्ड प्लेन से रायपुर जाएंगे।

इससे पहले भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में प्रदेश इकाई के चार वरिष्ठ नेताओं- टी एस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू, भूपेश बघेल और चरणदास महंत के साथ भी मुलाकात की थी। बता दें कि देव और बघेल इस शीर्ष पद के लिए रेस में आगे बताए जा रहे हैं। एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को ही बताया था चारों नेता शनिवार को एक विशेष विमान से पर्यवेक्षक मल्लिर्काजुन खड़गे और पार्टी के राज्य प्रभारी पी एल पुनिया के साथ रायपुर पहुंचेंगे।

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 90 में से 68 सीटें हासिल हुई हैं। इसी के साथ राज्य में भाजपा का 15 साल का शासन समाप्त हो गया।

Related Articles

Back to top button