Home » कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच BJP ने तैयार किए 6.88 लाख स्वास्थ्य स्वयंसेवक-जेपी नड्डा

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच BJP ने तैयार किए 6.88 लाख स्वास्थ्य स्वयंसेवक-जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि उनकी पार्टी ने कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका के बीच देश में 6.88 लाख स्वयंसेवकों को ट्रेनिंग दी है. उन्होंने बताया कि इन स्वयंसेवकों को इसलिए ट्रेनिंग दी गई है कि अगर कोरोना की तीसरी लहर देश में आती है तो ये हेल्थकेयर सिस्टम की मदद करेंगे.

जेपी नड्डा ने कहा, “जुलाई में हमने 2 लाख गांवों में 4 लाख स्वयंसेवकों को हेल्थकेयर सिस्टम की मदद करने के लिए ट्रेनिंग देने का संकल्प लिया था, अगर तीसरी लहर आती है तो. 43 दिनों में हमने 6.88 लाख स्वयंसेवकों को ट्रेनिंग दी और उम्मीद है कि हम 8 लाख के आंकड़े को जल्द छू लेंगे.

पीएम मोदी के जन्मदिन पर भाजपा का ये है प्लान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर आगामी 17 सितंबर को बीजेपी के कार्यकर्ता देशभर में एक विशेष अभियान चलाकर अधिक से अधिक लोगों को कोविड-19 रोधी टीके के लिए प्रेरित करेंगे ताकि एक दिन में टीकाकरण के सभी पुराने रिकार्ड पीछे छूट जाएं. अपने आवास पर इस अभियान की घोषणा करते हुए भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर देश भर के पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ता टीकाकरण में लोगों की मदद करेंगे.

उन्होंने कहा कि बीजेपी अक्टूबर महीने में स्वास्थ्य स्वयंसेवकों के लिए एक विशेष पाठ्यक्रम चलाएगी. प्रधानमंत्री के जन्मदिन को बीजेपी सेवा सप्ताह के रूप में मनाती है.

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म